HOME

नोएडा पुलिस का अलर्ट, WhatsApp पर आए The Kashmir Files फ्री डाउनलोड लिंक पर न करें क्लिक

The Kashmir Files Download: नोएडा पुलिस ने कहा कि अपराधी द कश्मीर फाइल्स फ्री डाउनलोड की लिंक भेजकर ठगी कर रहे हैं।

The Kashmir Files Download For Free Links: द कश्मीर फाइल्स को लेकर काफी चर्चा चल रही है। हर कोई इस मूवी को देखना चाहता है। अब फिल्म को लेकर दर्शकों में उत्सुकता का फायदा साइबर अपराधी उठा रहे हैं। कई जगहों पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ की फ्री डाउनलोड लिंक भेजकर धोखाधड़ी के मामले सामने आए हैं। इसको लेकर नोएडा पुलिस ने लोगों को अलर्ट किया है।

नाम से आएद कश्मीर फाइल्स  लिंक तो नहीं खोले

नोएडा पुलिस ने लोगों को फिल्म से संबंधित सोशल मीडिया और वॉट्सएप पर आए संदिग्ध लिंक पर क्लिक नहीं करने का आग्रह किया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि साइबर अपराधी मुफ्त मूवी का लालच देकर लिंक भेजते है। वह यूजर्स के फोन हैक कर उनके बैंक खातों को खाली कर सकते हैं।

”द कश्मीर फाइल्स” देखेंगे दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह, कहा- पत्नी के साथ जाऊंगा

पुलिस को मिले इनपुट

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (नोएडा) रणविजय सिंह ने कहा कि पुलिस को इनपुट मिले हैं। साइबर अपराधी फिल्म द कश्मीर फाइल्स का लिंक शेयर करने के बाद वॉट्सएप पर इस तरह के मैलवेयर भेज सकते हैं। 24 घंटे के भीतर सिर्फ एक पुलिस स्टेशन से 30 लाख रुपए की फ्रॉड की शिकायतें दर्ज हुई हैं। उन्होंने कहा, ‘ऐसी स्थितियां हो सकती हैं। जिसमें एक फोन उपयोगकर्ता को यह नहीं पता होता है कि उनका डिवाइस किसी दूरस्थ स्थान से हैक किया गया है।’ वे तभी चिंतित होते हैं, जब उन्हें पता चलता है कि उनके बैंक अकाउंट खाली कर दिए गए हैं।

साइबर हेल्पलाइन नंबर जारी

गौतम बौद्ध नगर साइबर सेल के अधिकारी बलजीत सिंह ने लोगों से किसी भी ऑनालाइन ठगी या समस्या के मामले में तुरंत साइबर हेल्पलाइन 1930 का उपयोग करने को कहा है। बता दें दिल्ली पुलिस के पास आई शिकायतों के बाद नोएडा पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। पुलिस ने जनता से सतर्क रहने को कहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button