Corona newsHOME

Corona Return Omicron Virus मेडिकल कॉलेज में फूटा कोरोना बम! दोनों डोज लगवा चुके MBBS के 31 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित

Corona Return Omicron Virus देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है. इस बीच कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रही

Corona Return Omicron Virus देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है. इस बीच कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रही है. अब महाराष्ट्र के सांगली जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है, जहां एक साथ MBBS के 31 स्टूडेंट्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी छात्र सांगली के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के हैं.

Corona Return Omicron Virus

दोनों डोज ले चुके थे सभी संक्रमित

कॉलेज में करीब 60 स्टूडेंट्स के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से अब तक 31 के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. गौर करने वाली बात ये है कि संक्रमित हुए सभी छात्र कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे. महाराष्ट्र में कोरोना के अलावा ओमिक्रॉन भी तेजी से फैल रहा है और वहां रोज नए मामले रिपोर्ट हो रहे हैं.

Corona Return Omicron Virus

कॉलेज के डीन डॉ सुधीर नानंदकर ने कहा, ‘सभी स्टूडेट्स में लक्षण नहीं हैं और उनकी हालत स्थिर है. एहतियात के तौर पर उन्हें कॉलेज से जुड़े अस्पताल में भर्ती किया गया है.’ उन्होंने कहा कि हॉस्टल के एक हिस्से में संक्रमण के मामले सामने आए हैं क्योंकि छात्र भोजन करने के लिए मेस में जमा होते हैं.

ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा केस 

देश में अब तक महाराष्ट्र ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. यहां मंगलवार तक ओमिक्रॉन के 167 मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद राजधानी दिल्ली में 165, केरल में 57, तेलंगाना में 55, गुजरात में 49 और राजस्थान में 46 मामले सामने आए हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button