HOME

Increse Gas CNG & PNG Price : 1 October से महंगे हो सकते हैं CNG, PNG के दाम, यह है वजह

Increse Gas CNG & PNG Price: 1 अक्टूबर से देशभर में महंगे हो सकते है CNG और PNG गैस के दाम, ये गैस की कीमत में बढ़े हुए दाम इस सप्ताह में होने वाली समीक्षा बैठक में तय होगी

Increse Gas CNG & PNG Price :

1 अक्टूबर से देशभर में महंगे हो सकते है CNG और PNG गैस के दाम, ये गैस की कीमत में बढ़े हुए दाम इस सप्ताह में होने वाली समीक्षा बैठक में तय होगी

बैठक में ही इनके नए दामों पर मोहर लगेगी। जानकारी के मुताबिक प्राकृतिक गैस का इस्तेमाल बिजली उत्पादन, उर्वरक और वाहनों के लिए सीएनजी उत्पादन में होता है। देश में उत्पादित गैस का दाम सरकार तय करती है।

Lpg Gas Cylinder Price घरेलू के दाम नहीं बढ़े, कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 105 रुपए की बढ़ोतरी

सरकार को गैस कीमतों में अगला संशोधन एक अक्टूबर को करना है। बता दें कि ऊर्जा की कीमतों में हाल में उछाल आया है। जिसक बाद ओएनजीसी के पुराने क्षेत्रों से उत्पादित गैस के लिए भुगतान की जाने वाली दर 6.1 डालर प्रति इकाई (मिलियन ब्रिटिश थर्मल यूनिट) से बढ़कर नौ डालर प्रति इकाई जाने की संभावना जताई जा रही है। अगर ऐसा हुआ तो यह अब तक की सबसे ऊंची दर होगी।

गौरतलब है कि अप्रैल, 2019 के बाद से प्राकृतिक गैस की कीमतों में यह तीसरी वृद्धि होगी। अगर गैस का रेट बढ़ा तो इसका असर लोगों के बजट पर पड़ेगा। जहां घर पर महिलाओं की रसोई का बजट बढ़ेगा। वहीं, आने जाने का सफर पर होने वाला खर्च बढ़ेगा। सफर पर खर्च बढ़ने पर रोजमर्रा के सामान के दाम भी बढ़ेंगे। इसका असर लोगों की जेब पर पड़ेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button