HOMEMADHYAPRADESH

CM HELPLINE कटनी के लिए Good News सीएम हेल्पलाइन शिकायत निराकरण में टॉप 10 में मिला स्थान

CM HELPLINE कटनी के लिए Good News टॉप 10 में मिला स्थान

CM HELPLINE कटनी के लिए good news है। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण करने वाले सबसे अच्छे 10 जिलों में छिंदवाड़ा, जबलपुर, सिवनी, सिंगरौली, छतरपुर, कटनी, ग्वालियर, राजगढ़, सतना और इंदौर शामिल है।

CM HELPLINE की रेटिंग जारी

मध्यप्रदेश शासन द्वारा सुशासन अभियान के तहत संचालित सीएम हेल्पलाइन CM HELPLINE की रेटिंग जारी कर दी गई है। इसमें छिंदवाड़ा जिले को A अर्थात 1 ग्रेड मिला है। रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है कि छिंदवाड़ा का कुल वेटेज स्कोर 81.35 है। हालांकि संतुष्टि के साथ बंद शिकायतों का वेटेज मध्य प्रदेश के किसी भी जिले में 50% से अधिक नहीं है।

भोपाल का नाम 22वें नंबर पर

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण करने वाले सबसे अच्छे 10 जिलों में छिंदवाड़ा, जबलपुर, सिवनी, सिंगरौली, छतरपुर, कटनी, ग्वालियर, राजगढ़, सतना और इंदौर शामिल है। इंदौर की रेटिंग 75.46-B है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का नाम 22वें नंबर पर आता है। यहां प्रत्येक 20 में से 8 शिकायतों पर तो शुरुआत के 50 दिन तक ध्यान ही नहीं दिया जाता।

कलेक्टर की मार्कशीट होती है

कहा जाए तो अतिश्योक्ति नहीं कि सीएम हेल्पलाइन की रेटिंग एक प्रकार से कलेक्टर की मार्कशीट होती है। इससे पता चलता है कि कलेक्टर कितना संवेदनशील है और अपने अधीनस्थ अधिकारियों पर उसकी कितनी मजबूत पकड़ है। इससे कलेक्टर के पद पर पदस्थ आईएएस ऑफिसर का का विजन भी पता चलता है।
Show More

Related Articles

Back to top button