HOMEज्ञानराष्ट्रीय

CBDT News दूसरी तिमाही के लिए फॉर्म 26क्यू में TDS विवरण दाखिल करने की डेट 30 नवंबर की गई

CBDT News दूसरी तिमाही के लिए फॉर्म 26क्यू में TDS विवरण दाखिल करने की डेट 30 नवंबर की गई

CBDT News अगर दूसरी तिमाही में आपने TDS विवरणी फार्म 26q को जमा नहीं किया तो आपके लिए राहत भरी खबर है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की दूसरी तिमाही के लिए फॉर्म 26क्यू में टीडीएस विवरण दाखिल करने की नियत तारीख 31 अक्टूबर 2022 से बढ़ाकर 30 नवंबर 2022 कर दी है।

इससे पहले आधिकारिक आदेश से पता चला कि सीबीडीटी ने आकलन वर्ष 2022-23 के लिए कंपनियों सहित कुछ करदाताओं द्वारा कर रिटर्न दाखिल करने की नियत तारीख को एक सप्ताह बढ़ा दिया है। देय तिथि का विस्तार कंपनियों सहित संस्थाओं पर लागू होता है, ऐसे व्यक्ति जिनके खातों की पुस्तकों का ऑडिट किया जाना है और एक फर्म के भागीदार जिनके खातों का ऑडिट करने की आवश्यकता है।

CBDT ने कहा कि नियत तारीख को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया था क्योंकि इन संस्थाओं के मामले में विभिन्न ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 7 अक्टूबर तक का अतिरिक्त समय दिया गया था। व्यक्तिगत आयकर रिटर्न दाखिल करने की नियत तारीख जुलाई के अंत तक बिना किसी विस्तार के समाप्त हो गई थी। स्थानांतरण मूल्य निर्धारण रिपोर्ट दाखिल करने के लिए आवश्यक कंपनियों द्वारा कर रिटर्न दाखिल करने की नियत तारीख नवंबर के अंत है।

Show More

Related Articles

Back to top button