HealthHOMEज्ञानराष्ट्रीय

Cancer Medicine पहली बार कैंसर के इलाज के सफल होने के आसार सामने आए

Cancer Medicine पहली बार कैंसर के इलाज के सफल होने के आसार सामने आए

Cancer Medicine पहली बार कैंसर (Cancer) के इलाज के सफल होने के आसार सामने आए हैं। नतीजे से डॉक्टर और मरीज दोनों ही हैरान है। 6 जून को न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन में पब्लिश हुई रिपोर्ट के मुताबिक इस परीक्षण के दौरान 6 महीने तक Dostarlimab नाम की दवा मरीजों को दी जा रही थी।

अच्छी बात यह है कि मरीजों को केमोथेरपी या रेडिएशन नहीं दिया गया है। स्टडी के सह-लेखक डॉक्टर एन्ड्रिया सेसेर्क ने न्यूयॉर्क टाइम्स से कहा की, “यह अविश्वसनीय से पुरस्कृत है इस अध्ययन में रोगियों से खुशी भरे इमेल मिलें, जिन्हें पढ़कर मेरी आंखों में आंसू आ गए। क्योंकि यह मरीज इलाज खत्म कर रहे हैं और अच्छा महसूस कर रहे हैं।” परीक्षण के दौरान रोगियों को 6 महीने तक 3 सप्ताह में यह दवा दी जा रही थी यह सभी मरीजों के कैंसर के समान चरणों में थे।

परीक्षण के दौरान रोगियों को 6 महीने तक हर 3 सप्ताह में यह दवा दी जा रही थी। सभी मरीजों के कैंसर के समान चरणों में थे।एक समय के बाद जब उन्हें स्कैन किया गया तब उनमें कैंसर गायब दिखा। इस अध्ययन को दवा निर्माता कंपनी ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन द्वारा सपोर्ट किया गया है।

एक ट्रायल के दौरान 18 मरीजों में एक दवा का इस्तेमाल किया गया, जिसके रिजल्ट पॉजिटिव आए हैं। यदि ऐसा होता है तो या मेडिकल साइंस के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है। माना जा रहा है कि यह एक ऐतिहासिक सफलता है कि कोई दवाई 100% कैंसर के लिए सफल नजर आई है।

Related Articles

Back to top button