HOMEजरा हट केज्ञानराष्ट्रीय

Brave daughter पिता को बचाने के लिए भालू से भिड़ गई बेटी, 14 साल की जोशना को news24you.com का सलाम

Brave daughter डर से पांव कांप रहे थे पर लाठी लेकर टूट पड़ी

Brave daughter  अपने बच्‍चे को बचाने के किस्‍से तो बहुत सुने होगे आपने, लेकिन यहां कुछ अलग ही हुआ जब पिता को बचाने भालू से भीड गई बेटी। राजस्थान के सिरोही जिले में एक बेटी ने अपने पिता को बचाने के लिए अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी। एक किसान पर भालू ने हमला कर दिया। जिसके बाद उसकी 14 साल की बेटी भालू से भिड़ गई। बच्ची भालू से लड़ती रही और उसे भागने के लिए मजबूर कर दिया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सिरोही के रेवदर कस्बे के सिलदर गांव में सोमवार देर रात एक भालू ने किसान पर हमला कर दिया। भालू को देखकर कुत्ते जोर-जोर से भौंकने लगे। ऐसे में खेत पर बने मकान में सो रही उसकी 14 साल की बेटी जोशना भागकर बाहर आई। वह अपने पापा को बचाने के लिए भालू पर टूट पड़ी। तब तक भालू ने उसके पिता करमा राम चौधरी को बुरी तरह घायल कर दिया। उसका मुंह नोच लिया। साहसी बेटी बोली प्राण जाए पर मेरे पापा को कुछ न हो ।

Brave daughter जोशना बोली-मेरे मन में था पिता को कुछ भी नहीं होने दूंगी

गंभीर घायल किसान को गुजरात के मेहसाणा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बहादुर जोशना ने बताया कि जब उसने भालू को पिता पर हमला करते देखा तो वह फौरन भालू से भिड़ गई। उसके मन में एक ही बात थी कि मुझे भले ही कुछ भी हो जाए लेकिन पिता को कुछ नहीं होने दूंगी।

Brave daughter डर से पांव कांप रहे थे पर लाठी लेकर टूट पड़ी

जोशना ने बताया कि भालू ने पिताजी को चारपाई से नीचे गिरा दिया था। उनके ऊपर बैठकर उनके शरीर को नोंच रहा था। पहले तो डर के मारे पांव कांपने लग गए, लेकिन पिता को बचाने के ख्याल से मैंने लाठी उठाकर भालू पर हमला करना शुरू कर दिया।

 

Brave daughter आक्रामक होकर भालू बच्ची पर लपका

 

लाठी मारने पर भालू और ज्यादा आक्रामक हो गया। वह मेरे तरफ लपका। भालू को हमारी तरफ आते देख मां ने भी पत्थर फेंकना शुरू किया और मैं लाठी लेकर भालू से मुकाबला करती रही। मेरे पास उससे लड़ने के अलावा कोई चारा नहीं था। पीछे हटती तो वह पिता को मार देता। सात से आठ मिनट तक मैं भालू से लड़ती रही। उसके बाद वह वहां से भाग गया।

 

Brave daughter सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

गांव सहित सोशल मीडिया पर जोशना की जमकर तारीफ हो रही है। लोग उसे पुरस्कार देने की भी मांग कर रहे हैं। सभी उसके साहस के किस्से सुनकर दंग हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button