जरा हट केराष्ट्रीय

मेरे बाप को अपनी शक्ल न दिखाना: ज्योति ने अमित को लिखा था आखिरी मैसेज

Kanpur Crime Update शिवकटरा चकेरी के रहने वाले अमित कुमार (28) आरओ लगाने का काम करता था। अमित के परिजनों ने बताया कि शनिवार दोपहर करीब ढाई बजे उसने कहा था कि यशोदा नगर से आरओ खराब संबंधी एक शिकायत है।

Kanpur Crime Update: कानपुर में जेल से जमानत पर छूटे एक युवक का अधजला शव 18 सितंबर को सचेंडी इलाके की झाड़ियों में पड़ा मिला। यह वही शख्स था जिसकी महिला मित्र का शव इसी तरह जला हुआ चकेरी के रेलवे क्रॉसिंग के पास 25 अक्तूबर 2021 को मिला था। इसी मामले में पुलिस ने उसे और उसकी एक महिला मित्र को जेल भेजा था। मृतक के परिजनों ने उस युवती के परिजनों पर हत्या आरोप लगाया है जिसकी मौत के मामले में युवक जेल गया था।

शिवकटरा चकेरी के रहने वाले अमित कुमार (28) आरओ लगाने का काम करता था। अमित के परिजनों ने बताया कि शनिवार दोपहर करीब ढाई बजे उसने कहा था कि यशोदा नगर से आरओ खराब संबंधी एक शिकायत है। उसी के सिलसिले में वह जा रहा है। उसके बाद से वह नहीं लौटा। देर रात नौबस्ता पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की थी। 18 सितंबर की सुबह सचेंडी के घैलामऊ गांव के पास झाड़ियों में अमित का अधजला शव पड़ा मिला।

25 अक्तूबर 2021 को चकेरी के गिरजा नगर निवासी ज्योति मिश्रा लापता हो गई थी। दूसरे दिन चकेरी में ही रेलवे ट्रैक किनारे ज्योति का अधजला शव बरामद हुआ था। पुलिस ने अमित व उसकी प्रेमिका विमल को जेल भेजा था।

पहले हत्या की धारा में केस दर्ज हुआ था। विवेचना के बाद हत्या की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में बदली गई थी। पुलिस की जांच में सामने आया था कि अमित व विमल से प्रताड़ित होकर ज्योति ने खुद आग लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

अमित इस मामले में जमानत पर बाहर था। अमित की हत्या के बाद उसके परिवार वालों ने ज्योति के परिजनों पर हत्या कर शव जलाने का आरोप लगाया है। उसी आधार पर जांच जारी है।

पुलिस ने हत्या के साक्ष्य न मिलने का दावा किया था। वहीं ज्योति ने अपनी मां के मोबाइल से अमित को एक व्हाट्सएप मैसेज भेजा था, जिसमें लिखा था कि मैं तो यह दुनिया और सबकुछ छोड़कर जा रही हूं। अगर तुम्हारी इतनी हिम्मत हो तो दुनिया को सच बताना कि हवस तुम्हारे मन में आई थी। तुमने मेरे साथ गलत किया। लड़की के होते हुए भी दूसरी लड़की के लिए नियत बिगाड़ी थी।

कभी मेरे बाप को अपनी शक्ल न दिखाना। मैं नहीं चाहती कि उनकी बेटी का हत्यारा कभी भी अपनी शक्ल उनको दिखाए। ये मैसेज जिसे भेजना हो भेज देना…। इसी मैसेज के आधार पर हत्या की धारा हटाकर आत्महत्या दुष्प्रेरण की धारा लगाई थी।

Show More

Related Articles

Back to top button