BJP नेता तेजिंदर सिंह बग्गा के लिए तीन राज्यों की पुलिस टकरा गईं, जानिए पूरा मामला

BJP नेता तेजिंदर सिंह बग्गा के लिए तीन राज्यों की पुलिस टकरा गईं, जानिए पूरा मामला

Delhi: BJP  नेता तेजिंदर सिंह बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर राजधानी दिल्ली में सियासी ड्रामा तेज हो गया है। बग्गा की गिरफ्तारी पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी के कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस ने बीजेपी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। उधर, इस मामले में दो राज्यों की पुलिस भी आमने-सामने हो गई है। तेजिंदर बग्गा को लेकर ले जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दिया और फिर दिल्ली पुलिस उन्हें वापस लेकर आ गई है। आपको बता दें कि बग्गा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है।

भाजपा नेता तजिंदर बग्गा के पिता प्रीत पाल सिंह बग्गा ने पंजाब पुलिस के खिलाफ मारपीट और बदसलूकी की शिकायत दर्ज कराई है। उनकी शिकायत पर जनकपुरी थाने में धारा 452, 365, 342, 392, 295 34 के तहत FIR दर्ज की गई। FIR में कहा गया है कि पुरुषों का एक समूह हथियार लेकर उनके घर में घुस आए और उन्होंने तजिंदर को पूछा और जब प्रीत पाल ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने उसे थप्पड़ मार दिया। इसके बाद उन्होंने बग्गा और उसके परिवार की पिटाई कर दी। FIR में यह भी कहा गया है कि तजिंदर बग्गा ने उनसे से आग्रह किया कि वे उसे ले जाने से पहले पगड़ी पहनने दें, लेकिन उन्होंने उसे खींच लिया। प्रीत पाल का कहना है कि उसे शक है कि उसके बेटे को मार दिया जा सकता है और इसलिए उन्होंने अनुरोध किया कि उसकी जान बचाई जाए।

कोर्ट में पहुंचा मामला

इस बीच, पंजाब पुलिस ने हरियाणा पुलिस के रवैये के खिलाफ पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की। हाई कोर्ट ने जब इस मामले पर हरियाणा सरकार से जवाब मांगा, तो हरियाणा ने कहा कि उसने दिल्ली पुलिस के मैसेज मिलने के बाद पंजाब पुलिस को रोका। हरियाणा सरकार इस मामले पर शनिवार को हपफनामा पेश करेगी। वहीं, हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार की उस मांग को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया कि मामले की सुनवाई तक बग्गा को हरियाणा पुलिस के पास ही रखा जाए , दिल्ली नहीं भेजा जाए।

Exit mobile version