BiharHOMEराष्ट्रीय

Bihar CBI Raid फ्लोर टेस्ट के पहले RJD के 6 बड़े नेताओं के यहां सीबीआई का छापा

Bihar CBI Raid फ्लोर टेस्ट के पहले आरजेडी के 6 बड़े नेताओं के यहां सीबीआई का छापा

Bihar CBI Raid: बिहार में नीतीश कुमार के फ्लोर टेस्ट से पहले घमासान शुरू हो गया है। ताजा खबर है कि लालू यादव की पार्टी आरजेडी के 6 बड़े नेताओं के यहां सीबीआई का छापा पड़ा है। पूरे बिहार में कुल मिलाकर 24 स्थानों पर कार्रवाई हो रही है।

सीआरपीएफ के जवानों की मौजूदगी में इस कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। राजद के राज्‍यसभा सदस्‍य अशफाक करीम, एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व एमएलसी सुबोध राय के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। यह संख्या बढ़ भी सकती है।

इसके पहले लालू के करीबी भोला यादव को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।कहा जा रहा है कि नौकरी के बदले जमीन मामले में यह कार्रवाई की गई है। इसी मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी समेत कई बड़े नेता आरोपी हैं। आरजेडी ने इसे बदले की कार्रवाई बताया है। छापेमारी के दौरान सुनील सिंह अपने निवास पर ही थे। उन्होंने मीडिया से कहा, ‘यह जानबूझकर किया जा रहा है। इसका कोई मतलब नहीं है। वे यह सोचकर ऐसा कर रहे हैं कि डर से विधायक उनके पक्ष में आएंगे।’

बता दें, बिहार में एक बार फिर पाला बदलने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को शक्ति परीक्षण का सामना करेंगे। हालांकि नंबर गेम को देखते हुए उनकी सरकार को कोई मुश्किल नहीं होगी, लेकिन सभी की नजर भाजपा कोटे के विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा पर होगी। नीतीश कुमार और विजय कुमार सिन्हा के संबंध बहुत अच्चे नहीं रहे हैं और दोनों के बीच सदन में बहस का वीडियो भी सामने आया था। महागठबंधन सरकार के विश्वास मत का सामना करने से एक दिन पहले विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे और बुधवार के सत्र की अध्यक्षता करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button