AppsHOMEज्ञान

BGMI Banned in India: प्ले स्टोर और एप स्टोर से गायब हुआ PUBG मोबाइल गेम

BGMI Banned in India: प्ले स्टोर और एप स्टोर से गायब हुआ PUBG मोबाइल गेम

Battlegrounds Mobile India: गेमिंग के शौकीनों के लिए बुरी खबर है. पबजी (PUBG) के भारत में बैन होने के बाद अब उसका नया वर्जन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) भी भारत में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और एपल ऐप स्टोर (Apple App Store) से हटा दिया गया है. गुरुवार (28 जुलाई) को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) Google Play Store और Apple App Store से रहस्यमय तरीके से गायब हो गया है. इसके बाद कुछ ही समय में यह मामला ट्विटर पर भी ट्रेंड करने लगा.

PUBG मोबाइल के भारत में  बैन किए जाने के बाद BGMI को पिछले साल ही देश में लॉन्च किया गया था. रिपोर्ट्स की मानें, तो सरकार के एक आदेश के बाद Krafton के इस गेम को दोनों प्लेटफॉर्म्स ने रिमूव कर दिया गया है.

BGMI भारत में बैन? 

फिलहाल एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (IOS) यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर BGMI गेम डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. गूगल प्ले स्टोर और एपल ऐप स्टोर से एक साथ इस ऐप के गायब होने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसे में लोग सोच रहे हैं कि क्या Krafton गेम में कोई बड़ा अपडेट लेकर आ रही है या फिर इस गेम को भी पबजी मोबाइल की तरह भारत से बैन कर दिया गया है. यह भी माना जा रहा है कि BGMI ने गूगल और ऐप्पल की किसी पॉलिसी का उल्लंघन किया हो, जिसके चलते इसे प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटाया गया हो. हालांकि, इसकी संभावना कम ही है क्योंकि गेमिंग कंपनी ऐसी कोई गलती नहीं करेगी, जोकि दोनों ही प्लेटफॉर्म्स की पॉलिसी को उल्लघंन करती हो.

क्या है Krafton का कहना?

इस मामले में Krafton के स्पोकपर्सन ने भी बयान जारी किया है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि BGMI को गूगल प्ले स्टोर(Play Store) और ऐपल ऐप स्टोर (App Store) से भारत में रिमूव किया गया है और जल्द ही इस दोनों प्लेटफॉर्म्स से इसको लेकर कोई जवाब मिलने पर आगे कोई जानकारी साझा की जाएगी. वहीं गूगल की ओर से कहा गया कि गेम रिमूव करने से पहले Krafton को जानकारी दी गई थी.

Show More

Related Articles

Back to top button