HOMEMADHYAPRADESH

Bandhavgarh National Park के खितौली रेंज में बाघ शावक की मौत, मिले केवल अवशेष

Bandhavgarh National Park में बाघ शावक की मौत, मिले केवल अवशेष

Bandhavgarh National Park बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघों की मौत रुकने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खितौली रेंज में एक 15 माह के बाघ शावक के अवशेष पाए गए हैं। यह घटना कब की है, पार्क प्रबंधन को इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन वन विभाग ने बयान जारी किया है कि बाघ शावक की मौत दूसरे बाघ के हमले में हुई है।

बाघ के अवशेष मिलने पर सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद वन विभाग ने की विज्ञप्ति जारी की है, जिसमें कहा है कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के परिक्षेत्र खितौली, बीट गढ़पुरी के कक्ष 367 में एक नर बाघ शावक की अन्य अज्ञात बाघ के हमले से मौत हो गई है। परिक्षेत्र सहायक व बीटगार्ड को गश्ती के दौरान सुबह एक नर बाघ शावक का शव मिला है।

बाघ शावक के शव मिलने के बाद वन परिक्षेत्राधिकारी खितौली व उप वनमंडलाधिकारी मौके पर पहुंचे, इसके बाद सक्षम अधिकारियों को घटना की प्राथमिक सूचना दी गई। राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण की गाइडलाइन अनुसार क्षेत्र संचालक, उप संचालक, सहायक संचालक परिक्षेत्र अधिकारी. सहायक शल्यज्ञ पशु चिकित्सा बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व व एनटीसीए के प्रतिनिधि की उपस्थिति में मृत बाघ शावक का पोस्टमार्टम कराया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button