HOMEMADHYAPRADESH

Balaghat में बड़ी कार्रवाई: कोतवाली थाना प्रभारी सहित 3 एएसआई और 3 आरक्षक निलंबित

Balaghat : कोतवाली थाना प्रभारी सहित 3 एएसआई और 3 आरक्षक निलंबित

Balaghat ।में 23 अगस्त को नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 24 में विहिप पदाधिकारी विमल गुप्ता के सूने मकान में एक बदमाश द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। जिसके बाद आरोपी कपूर कामड़े उर्फ काला टीआई को पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया था। वहीं बाद में आरोपी थाने से फरार हो गया था। और इसी मामले में कोतवाली थाना प्रभारी मंशाराम रोमड़े, कार्यवाहक एएसआई रामकिशोर राहंगडाले, भीमराव मेश्राम, भूमेश्वर वामनकर और संत्री आरक्षक राजेश सोनी, शहजाद तथा मददगार आरक्षक वेदप्रकाश राहंगडाले को अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही और उदासीनता मानते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) कर लाईन अटैच (line attached) कर दिया है।

थाने से चोर के पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भागने की घटना के बाद लापरवाह पुलिस अधीक्षक के निलंबन आदेश में थाना प्रभारी मंशाराम रोमड़े को लेकर गंभीर बात कही गई है, आदेश में लिखा है कि थाना कोतवाली में पदस्थ पुलिसकर्मियों के उपरोक्त आचरण से स्पष्ट है कि थाना प्रभारी का अपने अधिनस्थ कर्मचारियों पर नियंत्रण का अभाव है। तथ्ज्ञज्ञ थाना कार्य में अरूचि प्रदर्शित होती है, साथ ही थाने से चोर के भाग जाने के बाद भी थाना प्रभारी का तत्काल थाना नहीं पहुंचना, कर्तव्य के प्रति लापरवाही, गैर जिम्मेदारी और उदासीनता को प्रदर्शित करता है।

पुलिस ने किया फेरबदल
गौरतलब हो कि गत 23 अगस्त को दोपहर नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 24 निवासी विहिप पदाधिकारी विमल गुप्ता के सूने मकानम में शातिर चोर झुग्गी झोपड़ी निवासी काला टीआई उर्फ कपूर कामड़े, घर के गेट को फांदकर और वजनी टाईल्स से लकड़ी के दरवाजे का एक पल्ला तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया, जहां चोरी करते समय मिली आहट पर पड़ोसियों ने विमल गुप्ता के घर की घेराबंदी और तत्काल ही इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। जिसके बाद घटनास्थल पहुंची पुलिस ने घर में घुसे चोर को पकड़कर उसके पास से चोरी की गई आर्टिफिशियल ज्वेलरी को बरामद किया था। पड़ोसियों की जागरूकता के चलते पकड़ा गये चोर को लेकर जब पुलिस थाने पहुंची तो वहां से वह पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भाग गया था। थाने से चोर के भागने की घटना से बचने के लिए पुलिस ने एफआईआर में चोर को घटनास्थल से भगा दिया। और पूरी घटना का ही फेरबदल कर दिया।

Show More

Related Articles

Back to top button