HOMEज्ञानराष्ट्रीय

Rampath Yatra: कम कीमत आयोध्या से चित्रकूट की यात्रा, जानिए IRCTC का ये स्पेशल टूर पैकेज

Rampath Yatra: बेहद कम कीमत में हो सकेगी आयोध्या से चित्रकूट की यात्रा, जानिए IRCTC का ये स्पेशल टूर पैकेज

Rampath Yatra IRCTC का ये स्पेशल टूर पैकेजआ ईआरसीटीसी ने राम भक्तों के लिए एक स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलायी है. इसके माध्यम से यात्री बहुत कम खर्च में अयोध्या से लेकर चित्रकूट और वाराणसी तक कुल छ: शहरों की तीर्थ यात्रा कर सकेंगे. भारतीय रेलवे की इस ट्रेन का नाम है रामपथ यात्रा स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन (WZPSTT12). इसके अंतर्गत यात्रियों को सात रातों और आठ दिनों का ट्रैवल पैकेज दिया जाएगा.

इन शहरों को कवर करेगा ये पैकेज –

इस पिलग्रिम स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन का चुनाव करने पर यात्री अयोध्या, चित्रकूट, मानिकपुर, नंदीग्राम, प्रयागराज और वाराणसी की तीर्थ यात्रा करेंगे. ये टुअर पैकेज सबसे किफायती टुअर पैकेजेस में से एक है. तीर्थयात्री विशेष पर्यटक ट्रेनों की बुकिंग आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट – www.irctctourism.com पर ऑनलाइन उपलब्ध है. इसके साथ ही इस पैकेज के लिए बुकिंग इंडियन रेलवेज के पर्यटक सुविधा केंद्र और रीजनल ऑफिसेस के माध्यम से भी की जा सकती है.

इन शहरों से ले सकते हैं ट्रेन –

इस पैकेज में यात्री देश के विभिन्न शहरों से ट्रेन पकड़ सकते हैं और उतर भी सकते हैं. बोर्डिंग और डीबोर्डिंग के लिए शहरों के नाम इस प्रकार हैं – साबरमती जं.(एसबीटी), आनंद, छायापुरी, गोधरा, दाहोद, रतलाम, नागदा, उज्जैन, मक्सी, शुजालपुर, सीहोर, एस हिरदारामनगर, विदिशा, गंज बसौदा, बीना, झांसी.

ये ट्रेन 25 दिसंबर 2021 से 01 जनवरी 2022 तक रोज चलेगी. इस पैकेज के अंतर्गत यात्री सात रातों और आठ दिनों की यात्रा करेंगे.

इतना खर्च आएगा –

इस पैकेज के अंतर्गत स्लीपर और थर्ड एसी दो कैटेगरीज का चुनाव किया जा सकता है. स्लीपर चुनने पर प्रति व्यक्ति 7,560 रुपए का खर्च आएगा. इसी तरह थर्ड एसी चुनने पर 12,600 रुपए प्रति व्यक्ति का खर्च आएगा.

 

इस पैकेज के अंतर्गत ट्रेन की यात्रा, धर्मशाला या सामान्य होटल में ठहरने की व्यवस्था, साइट सीइंग की व्यवस्था और ब्रेकफास्ट, लंच व डिनर दिया जाएगा. विस्तार से जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button