राष्ट्रीय

Storm on social media: कश्मीर की सड़कों की बदहाली व गंदगी दिखाने के लिए रिपोर्टर बनी नन्ही बच्ची, कहा-इसकी वजह से

storm on social media

Storm on social media कश्मीर की नन्ही लड़की के एक वीडियो ने तूफान खड़ा कर दिया है। इसमें वह गली-मोहल्लों में जगह-जगह पसरी गंदगी को दिखा रही है। इस वीडियो की बच्ची की खूब प्रशंसा हो रही है। गुलाबी जैकेट पहने लड़की जिसके नाम की पुष्टि नहीं हो रही है।

कश्मीर की एक नन्ही लड़की द्वारा बनाए एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर तूफान खड़ा कर दिया है। वीडियो में लड़की एक रिपोर्टर की तरह गली-मोहल्लों में जगह-जगह पसरी गंदगी को दिखाते हुए कह रही है कि इस गंदगी के कारण मेहमान उसके घर नहीं आते हैं। उसके इस वीडियो की खूब प्रशंसा हो रही है। हालांकि यह वीडियो कब का है इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है।

Storm on social media गुलाबी जैकेट पहने लड़की जिसके नाम की पुष्टि नहीं हो रही है वह जगह-जगह घूम कर वीडियो शूट कर रही है, साथ ही शिकायत कर रही है कि खराब सड़क के कारण मेहमान उसके घर नहीं आ सकते। लड़की ने अपने कैमरा पर्सन जिसे वह मां बुला रही है उससे सड़क को ठीक से दिखाने के लिए कहती है।

Storm on social media

कश्मीर घाटी में हाल ही में भारी हिमपात और बारिश हुई है। बच्ची अपने वीडियो में बताती है कि कैसे कीचड़ और बारिश ने स्थिति को और खराब कर दिया है। मोबाइल फोन से शूट किए गए 2.08 मिनट के वीडियो में लड़की गड्ढों को दिखाते हुए सड़क पर चली गई। लड़की ने दिखाया कि कैसे लोग सड़कों पर कचरा फेंक रहे थे।

वीडियो को कई ट्विटर यूजर्स ने शेयर किया है और इसे एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। यह पहली बार नहीं है जब घाटी के किसी बच्चे ने वीडियो संदेशों के जरिए अधिकारियों से अपील की है।

Storm on social media पिछले साल महिरू का वीडियो बना था चर्चा

पिछले साल छह साल की महिरू इरफान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित 71 सेकंड के एक वीडियो में ऑनलाइन कक्षाओं की अवधि की सीमा तय करने की मांग की थी। इसके बाद वह रातों रात सुर्खियों में आ गई थी। इस वीडियो ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का ध्यान खींचा था, जिन्होंने स्कूली शिक्षा विभाग को स्कूली छात्रों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए 48 घंटे में नीति लाने का निर्देश दिया था।

Show More

Related Articles

Back to top button