Corona newsHOME

Corona Virus Update इंदौर में कोविड के चार संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप, 13 दिन में 36 मरीज

Corona Virus Update इंदौर में कोविड के चार संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप, 13 दिन में 36 मरीज

Corona Virus Update। शहर में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। लगातार चल रहे टीकाकरण अभियान के बावजूद लगातार संक्रमित मिल रहे हैं। शनिवार को शहर में कोरोना के चार मरीज मिले। इसे मिलाकर नवंबर के 13 दिनों में 36 मरीज मिल चुके हैं।

Corona Virus Update

विशेषज्ञों का कहना है कि इस वक्त अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि यह मौसम वायरस के लिए अनुकूल माना जाता है। ऐसे में जरा सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। बाजारों में लगातार भीड़ बढ़ रही है।

शहर में 24 मार्च 2020 को कोरोना का पहला मरीज सामने आया था। इसके बाद से लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। छह महीने पहले तो हालत इतने भयावह थे कि रोजाना डेढ हजार से ज्यादा संक्रमित शहर में मिल रहे थे। अस्पतालों में मरीजों को रखने के लिए जगह तक नहीं थी।

25 अप्रैल 2021 को तो 24 घंटे के दौरान शहर में 1841 संक्रमित मिले थे। यह इंदौर में एक दिन में मिले संक्रमितों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। हालांकि अब शहर में कोरोना की स्थिति नियंत्रित है और इक्का-दुक्का मरीज मिल रहे हैं, लेकिन चिंता इस बात को लेकर है कि शहरवासी अब भी कोविड प्रोटोकाल का पालन करने में लापरवाही बरत रहे हैं। बाजारों में न शारीरिक दूरी के नियम का पालन हो रहा है और न लोग मास्क पहन रहे हैं। बार-बार साबुन से हाथ धोने की बात को तो लोग भूल ही चुके हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि कई देशों में कोरोना वापस लौट चुका है। ऐसे में हमारी लापरवाही हमें तीसरी लहर की तरफ धकेल सकती है

Show More

Related Articles

Back to top button