KATNI

Katni: नाटक,पत्रकारिता,स्मारिका प्रकाशन और समाज सेवा में योगदान देने वाली सिंधी विभूतियां होंगी पुरस्कृत

Katni: नाटक,पत्रकारिता,स्मारिका प्रकाशन और समाज सेवा में योगदान देने वाली सिंधी विभूतियां होंगी पुरस्कृत

Katni: नाटक,पत्रकारिता,स्मारिका प्रकाशन और समाज सेवा में योगदान देने वाली सिंधी विभूतियां होंगी

पुरस्कृतलोकप्रिय नाटक शराफत तेरी ऐसी तैसी का सिंधी भाषा में होगा नाट्य मंचनअखंड सिंधु संसार विचार मंच का सम्मान समारोह 26 फरवरी को शहीद भवन में

katni:  19 फरवरी 2023/अखण्ड सिंधू संसार विचार मंच,भोपाल का 23 वां नाट्य एवं सम्मान समारोह ,रविवार 26 फरवरी, 2023 की शाम 6.15 बजे से शहीद भवन में किया गया है। इस अवसर पर वरिष्ठ नाट्य निर्देशक श्री अशोक बुलानी के निर्देशन में सिंधी रंग समूह के कलाकार सिन्घी नाट्क ‘माउ मुई शराफत जी’ (शराफत तेरी ऐसी तैसी) का मंचन करेंगे।
इस अवसर पर संस्था स्व श्री किशन बजाज सिंधी पत्रकारिता पुरस्कार से मंदसौर के युवा पत्रकार श्री अनिल संगवानी को, स्व श्री छांगोमल लालवानी समाजसेवी सम्मान से इन्दौर के वरिष्ठ समाजसेवी श्री किशोर कोडवानी को, स्व दादी कौशल्या लखानी कला सम्मान से सुप्रसिद्ध अदाकारा, मंच संचालिका, ड्रामा डायरेक्टर सुश्री कविता ईसरानी को एवं अखण्ड सिंधू संसार वरिष्ठ रंगकर्मी सम्मान से वरिष्ठ कलकार सुरेश पारवानी को सम्मानित करेगी।

सिंधी भाषा में श्रेष्ठ स्मारिकाओं के प्रकाशन को प्रोत्साहित करने के लिए प्रो एस. एन. मनवानी की स्मृति में स्थापित श्रेष्ठ स्मारिका पुरस्कार से कटनी से प्रकाशित सिंधु दर्पण स्मारिका के संपादक संजय खूबचंदानी को पुरस्कृत किया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन आकाशवाणी उद्घोषिका हर्षा मूलचन्दानी करेंगी।

अखंड सिंधु संसार विचार मंच के अध्यक्ष अनुराग लालवानी ने बताया कि अखण्ड सिंधू संसार विचार मंच ने सिंधी कलाकारों का मंच प्रदान करने एवं समाज में सिंधी भाषा के प्रचार प्रसार के लिए सन् 2000 में नाट्य एवं सम्मान समारोह की शुरूआत की थी। संस्था ने न सिर्फ भोपाल बल्कि प्रदेश के अनेक शहरों में सफल आयोजन किये हैं।
कटनी के संजय खूबचंदानी भी होंगे सम्मानित
कटनी जिले में सिंधु दर्पण स्मारिका के संपादक भी इस कर्यक्रम में सम्मानित किए जाएंगे इनके इस सम्मान में कटनी समाजसेवी बरिष्ठ जनों व समाज के लोगो ने हर्ष व्यक्त कर बधाई दी।

Show More

Related Articles

Back to top button