KATNIMADHYAPRADESH

School Uniform Update: कटनी के 117 स्वसहायता समूह पहनाएंगे बच्चों को यूनिफार्म

School Uniform Update: कटनी के 117 स्वसहायता समूह पहनाएंगे बच्चों को यूनिफार्म,

School Uniform Update: कटनी के 117 स्वसहायता समूह पहनाएंगे बच्चों को यूनिफार्म कटनी जिले में मध्यप्रदेश डेे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत सभी विकासखंडों में गठित 117 स्व-सहायता समूहों का चयन विद्यालयों में गणवेश सिलाई हेतु किया गया है।

School Time Change कटनी में अब सुबह 9 बजे के बाद लगेंगे स्कूल, कलेक्टर ने दिए आदेश

चयनित समूहों के संबंध में 5 जनवरी तक दावा-आपत्तियां आमंत्रित

इन समूहों के चयन के संबंध में यदि किसी को आपत्ति हो तो वे 5 जनवरी को जिला पंचायत कटनी के कक्ष क्रमांक-36 में शाम 4 बजे तक व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर तथ्यात्मक दस्तावेज सहित दावा-आपत्ति पेश कर सकते हैं।

जिला परियोजना प्रबंधक मध्यप्रदेश डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन सुश्री शबााना ने बताया कि यदि ग्रामीण क्षेत्र का कोई भी समूह निर्धारित मापदंडों के अनुरूप अभी भी आवेदन करना चाहते हैं तो वे आवेदन कर सकते हैं। 5 जनवरी के बाद प्राप्त दावा-आपत्तियों पर किसी भी प्रकार का विचार नहीं किया जाएगा।

राज्य शासन के निर्देशानुसार शासकीय विद्यालयों में कक्षा 1 से 4 एवं कक्षा 6 एवं कक्षा 7 में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं हेतु स्व-सहायता समूहों से सिलाई उपरांत गणवेश प्रदान किया जाना है। इसी क्रम में स्व-सहायता समूह ने आवेदन किया था।

इसमें जनपद पंचायत बड़वारा के 20, बहोरीबंद के 26, ढीमरखेड़ा के 16, कटनी के 16, रीठी के 11 एवं विजयराघवगढ़ के 28 इस प्रकार कुल 117 स्व-सहायता समूह शामिल हैं। इन समूहों की सूची जिला पंचायत सहित सभी एस.डी.एम. और सभी जनपद पंचायतों की सूचना पटल पर चस्पा की गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button