HOMEराष्ट्रीय

Indian Railway/IRCTC गंगा नदी पर रेल सह सड़क पुल के उन्नयन के कारण बाधित रहेगा यह रेल मार्ग

Indian Railway/IRCTC गंगा नदी पर रेल सह सड़क पुल के उन्नयन के कारण बाधित रहेगा यह रेल मार्ग

Indian Railway/IRCTC: भारतीय रेलवे डेवलपमेंट वर्क एवं नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण दिलदारनगर और तारीघाट रेलखंड पर दो महीने का ट्रैफिक ब्लॉक होगा. जिसके मद्देनजर रेलवे ने कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं. पूर्व मध्य रेल (East Central Railway) ने जानकारी दी है कि दानापुर मंडल अंर्तगत गाजीपुर में गंगा नदी पर रेल सह सड़क पुल के उन्नयन कार्य को लेकर दो माह का मेगा ब्लॉक किया गया है.

दिलदारनगर-तारीघाट रेलखंड को जोड़ने का काम चल रहा है जिसकी वजह से  दिलदारनगर और तारीघाट के बीच गंगा नदी पर बने पुल 12, 12ए एवं 13 के उन्नयनीकरण के साथ-साथ इस रेलखंड के सुदृढ़ीकरण के लिए ब्लैंकेटिंग कार्य, ब्लास्ट और स्लीपर बिछाये जाने का कार्य किया जाना है.इस वजह से रेलखंड पर 23 अप्रैल 2022 से 21 जून 2022 तक के लिए ट्रैफिक ब्लॉक किया गया है. इसलिए कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है.

ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

पूर्व मध्य रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन नंबर 03643/03644, 03645/03646 एवं 03647/03648 दिलदारनगर-तारीघाट- दिलदारनगर मेमू पैसेंजर स्पेशल रद्द कर दी गई हैं.

तो वहीं, गाड़ी संख्या 03641/03642 पं.दीन दयाल उपाध्याय जं.-दिलदारनगर-पं.दीन दयाल उपाध्याय जं मेमू पैसेंजर स्पेशल रद्द रहेगी.

बता दें कि पश्चिम रेलवे द्वारा, 24 अप्रैल, 2022 को माहिम जंक्शन तथा सांताक्रुज स्टेशनों के बीच अप एवं डाउन धीमी लाइनों पर 00.30 बजे से 04.30 बजे तक चार घंटे जम्बो ब्लॉक किया जायेगा.

आज मध्य रेलवे पर सीएसएमटी और विद्याविहार के बीच एक मेगाब्लॉक है. सुबह 10.55 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक सेवा बाधित रहेगी. सीएसएमटी स्टेशन से चलने वाली धीमी ट्रेनों को फास्ट ट्रैक पर विद्याविहार की ओर डायवर्ट किया जाएगा. घाटकोपर से सीएसएमटी तक चलने वाली ट्रेनें भी अप फास्ट रूट पर चलेंगी.

पनवेल-वाशी रूट पर रेल सेवाएं नेरुल, बेलापुर, खरकोपर से चलाई जाएंगी। सीएसएमटी-पनवेल-सीएसएमटी रूट पर रेलवे सेवाएं सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रहेंगी.

हार्बर रूट पर सीएसएमटी-वाशी रूट पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. ठाणे-वाशी/नेरुल के बीच रेल सेवा सुचारू रूप से चलेगी। बेलापुर/नेरुल-खरकोपर से भी सेवा जारी रहेगी

Show More

Related Articles

Back to top button