HOME

Aasan Mehndi Design: आप भी नवरात्रि पर ये आसान और झटपट मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं

Aasan Mehndi design – अगर आप नवरात्रि पर अपने हाथों पर खूबसूरत मेहंदी डिजाइन लगाने की सोच रहे हैं, तो आप खुद इस आसान मेहंदी डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं। नवरात्रि का त्योहार केवल दुर्गा पूजा तक ही सीमित नहीं है, इस दौरान लोग देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं।

जिनमें से सबसे प्रमुख डांडिया रात और गरबा खेल हैं जो लोगों में रुचि दिखाते हैं। इस दौरान महिलाएं तरह-तरह के स्टाइलिश कपड़े पहनकर खुद को सजाती हैं।

मेहंदी लगाना भी ग्रूमिंग का एक अहम स्टेप है। तो इस मौके पर आज हम आपके साथ शेयर करेंगे मेहंदी के कुछ डिजाइन, जो आपके हाथों की खूबसूरती को बढ़ा देंगे। साथ ही आपका मेकअप चार चांद लगा देगा।

गोल मेहंदी डिज़ाइन –

मंडला आर्ट गोल टिक्‍की मेहंदी -मंडला आर्ट को मेहंदी के जरिए हथेलियों पर उकेरा जा सकता है। आप गोल टिक्‍की मेहंदी लगाने के लिए भी मंडला आर्ट का सहारा ले सकती हैं। इस तरह की मेहंदी हाथों में भरी-भरी दर्शती हैं। आपको मंडला आर्ट में कई सारी आसान डिजाइंस मिल जाएंगी, जिन्‍हें आप मेहंदी के जरिए हाथों पर बना सकती हैं। इस तरह की मेहंदी लगाने में आपको 10 से 15 मिनट ही लगेंगे।

चेक के साथ गोल टिक्‍की मेहंदी

चेक वाली मेहंदी या फिर जाल वाली मेहंदी महिलाओं के बीच काफी पसंद की जाती है। आप इसके साथ हाथों में गोल टिक्‍की मेहंदी भी लगा सकती हैं। इस तरह की मेहंदी लगाने में मेहनत के साथ-साथ समय भी कम ही लगता है और हाथ बहुत ज्‍यादा खूबसूरत भी लगते हैं। आप हाथों के फ्रंट और बैक दोनों में इस तरह की मेहंदी डिजाइन लगा सकती हैं।

सिंपल गोल टिक्‍की मेहंदी

सिंपल गोल टिक्‍की मेहंदी डिजाइन भी आपके हाथों को खूबसूरत बना सकती हैं। आपको इस तरह की मेहंदी डिजाइंस में कई वैरायटी मिल जाएंगी। आप यदि बहुत आसान मेहंदी डिजाइन का भी चुनाव करती हैं, तब भी आपके हाथों की शोभा बढ़ेगी और आप इस तरह की मेहंदी को झटपट हाथों पर लगा सकती हैं।

बैक गोल टिक्‍की मेहंदी

हाथों की बैक पर भी गोल टिक्‍की मेहंदी लगाई जा सकती है। खासतौर पर अगर आपको बहुत ही लाइट मेहंदी डिजाइन की तलाश है, तो आप इस तरह की मेहंदी डिजाइन का चुनाव कर सकत हैं। आप कई महीन गोले बनाकर और उन्‍हें अलग-अलग डिजाइंस से भरकर मेहंदी को कंप्‍लीट कर सकती हैं ।

Easy Mehndi design – बेल मेहंदी

उन महिलाओं के लिए बेल डिजाइन सबसे अच्छा और त्वरित विकल्प है जो भारी मेहंदी डिजाइन पसंद नहीं करते हैं। इस डिज़ाइन को आसानी से लागू करने के लिए, आपको बेल मेहंदी डिज़ाइन के विभिन्न पैटर्न चुनने होंगे।

डिजाइन को ट्विस्ट देने के लिए आप बेल रिंग फिंगर भी लगा सकते हैं। इससे डिजाइन और भी खूबसूरत लगेगी। साथ ही अगर आप इस डिजाइन को खुद लगाती हैं

तो आप इस बेल मेहंदी को 10 मिनट के अंदर ही लगा सकती हैं। अगर आप इसे बाहर से लगाने की सोच रहे हैं तो इसे 150 रुपये में लगा सकते हैं.

Mehndi design – कंगन मेहंदी डिजाइन

इस तरह का डिज़ाइन बहुत अच्छा लगता है। ब्रेसलेट डिजाइन इस मेहंदी को एक अनोखा और आधुनिक लुक देता है। इस मेहंदी डिज़ाइन को दोनों हाथों पर पीछे या सामने की तरफ लगाया जा सकता है।

Mehndi design – चौड़ी पत्ती मेहंदी डिजाइन

आप केवल चौड़ी पत्तियाँ बनाकर इस डिज़ाइन को पूरा कर सकते हैं। आप पत्ते को मेंहदी से भर सकते हैं या आप पत्ते के अंदर एक नाजुक डिजाइन बना सकते हैं।

Mehndi design – मेहंदी डिजाइन की जाँच करें

चेक्ड मेहंदी महिलाओं के बीच बहुत लोकप्रिय है। इस तरह की मेहंदी को लगाने में समय भी कम लगता है और मेहंदी लगने के बाद हाथ भी बहुत खूबसूरत लगते हैं।

Mehndi design – अरबी मेहंदी डिजाइन

अरबी मेहंदी डिजाइन देखने में बहुत ही खूबसूरत लगते हैं। इस डिजाइन में मोर, फूल के पत्ते भी लगाए जा सकते हैं। आप इसे बाजार में आराम से 250 रुपये तक में स्थापित कर सकते हैं

साथ ही अगर आप मेहंदी लगाने में माहिर हैं तो इस तरह की मेहंदी डिजाइन आप घर पर ही 20 से 25 मिनट में खुद लगा सकती हैं

Show More

Related Articles

Back to top button