HOMEराष्ट्रीय

7th Pay Commission सरकार ने कर्मचारियों को दी बड़ी खुशखबरी, यहां इतना मिलेगा DA

7th Pay Commission सरकार ने कर्मचारियों को दी बड़ी खुशखबरी, यहां इतना मिलेगा DA

7th Pay Commission: महाराष्ट्र सरकार ने अपने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है. महाराष्ट्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों (Government Employee) के महंगाई भत्ते  (Dearness Allowance) में 3 फीसदी का इजाफा करने का ऐलान किया है. महाराष्ट्र सरकार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. महाराष्ट्र सरकार की ओर से महंगाई भत्ते में 3 फीसदी बढ़ाने के बाद राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 फीसदी से बढ़ाकर 34 फीसदी हो गया है. महाराष्ट्र के राज्य सरकार के कर्मचारियों को बढ़े हुए  महंगाई भत्ते का फायदा अगस्त 2022 से मिलने लगेगा.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कैबिनेट बैठक में महंगाई भत्ते को बढ़ाने का ऐलान किया है. महंगाई भत्ते के ऐलान के बाद महाराष्ट्र के सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 3 फीसदी बढ़ोतरी के साथ ज्यादा सैलरी मिलेगी.

छत्तीसगढ़ सरकार ने भी बढ़ाया भत्ता

बता दें कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ सरकार ने भी महंगाई भत्ते में इजाफा किया था. छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 6 फीसदी का इजाफा करने की घोषणा की थी. राज्य सरकार द्वारा महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) को बढ़ाकर 28 फीसदी कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक सर्कुलर में कहा गया है कि राज्य सरकार के कर्मचारियों को इस साल मई से सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत 22 प्रतिशत और छठे वेतन आयोग (6th Pay Commission) के तहत 174 प्रतिशत डीए दिया रहा है.

Show More

Related Articles

Back to top button