HOME

लोगों के लिए जीवनदायिनी बनेंगी लाइफ सपोर्ट सिस्टम से सुसज्जित एम्बुलेंस, युवा समाजसेवी यश पाठक ने जनता के लिए सौंपी

अपने पूज्य पिता पं सत्येन्द्र पाठक जी की स्मृति में परिवारिक आर्थिक संसाधनों से विजयराघवगढ़ विधानसभा के ‘क्रिटिकल कंडीशन' वाले मरीजों जिन्हें इलाज के लिए ले जाते समय लाइफ सपोर्ट वेंटिलेटर सिस्टम पर कटनी ,जबलपुर से लेकर भोपाल ,नागपुर या दिल्ली तक के किसी बड़े हॉस्पिटल में पहुंचाया जा सके

कटनी। कोरोना काल हो या सामान्य परिस्थितियां लोगों को गम्भीर बीमारी होने पर स्थानीय अस्पताल या किसी दूसरे नगर के बड़े अस्पताल पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस की आवश्यकता पड़ती है।

लोगों के लिए जीवनदायिनी बनेंगी लाइफ सपोर्ट सिस्टम से सुसज्जित एम्बुलेंस, युवा समाजसेवी यश पाठक ने जनता के लिए सौंपी

इसी सोच को लेकर विजयराघवगढ़ विधानसभा से विधायक  संजय सत्येन्द्र पाठक  द्वारा अपने पूज्य पिता पं सत्येन्द्र पाठक की स्मृति में परिवारिक आर्थिक संसाधनों से विजयराघवगढ़ विधानसभा के ‘क्रिटिकल कंडीशन’ वाले मरीजों जिन्हें इलाज के लिए ले जाते समय लाइफ सपोर्ट वेंटिलेटर सिस्टम पर कटनी ,जबलपुर से लेकर भोपाल ,नागपुर या दिल्ली तक के किसी बड़े हॉस्पिटल में पहुंचाया जा सके।

लोगों के लिए जीवनदायिनी बनेंगी लाइफ सपोर्ट सिस्टम से सुसज्जित एम्बुलेंस, युवा समाजसेवी यश पाठक ने जनता के लिए सौंपी

जहां उनका अच्छा इलाज संभव हो सके इस लिए इन 2 सुपर स्पेशलिटी एम्बुलेंसको विजयराघवगढ़ व बरही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिए जिला प्रशासन को जिला कलेक्ट्रेट में युवा समाज सेवी यश पाठक द्वारा कलेक्टर  प्रियंक मिश्रा को चाबी सौप का सुपुर्द किया गया।

इसके पूर्व प्रियंक मिश्रा एवं यश पाठक द्वारा एम्बुलेंस का पूजन किया। इसके पश्चात जिला कलेक्टर प्रियंक मिश्रा द्वारा बताया गया कि संजय सत्येन्द्र पाठक द्वारा समय समय पर समाज के लिए मदद पहुंचाई जाती है।

पिछले दिनों कोरोना से पीड़ित मरीजों के लिए सायना इंटरनेशनल स्कूल में सांसद कोविड सेंटर बनाया गया इसी मदद के क्रम में परिवारिक संसाधनों से 2 सुपर स्पेशलिटी एम्बुलेंस को जिला प्रशासन सौपा गया है।

इन एम्बुलेंस में वेंटिलेटर एवं ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के साथ-साथ जरूरी दवा के साथ ही इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन टीम भी मौजूद रहेगी।

समाज सेवी यश पाठक द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना काल की इस विपदा के समय मेरे पिताजी द्वारा ये महसूस किया कि गम्भीर मरीजों को अस्पताल पहुंचने के पूर्व जीवन बचाने के लिए वेंटिलेटर हो या ऑक्सीजन की पड़ रही है हमारे विजयराघवगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भी ये जीवन रक्षक एम्बुलेंस उपलब्ध हो इसलिए इन दोनों एम्बुलेंस को प्रशासन को सौपा है ।

विजयराघवगढ़ में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उपलब्ध कराई गई एंबुलेंस अति आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इस में वेंटिलेटर और डी-फीब्रीलेटर भी लगाया गया है ताकि हार्ट अटैक, बर्न, हेड इंजुरी और एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल को तुरंत लाइफ सपोर्ट दिया जा सके।

इस एम्बुलेंस वैन के अंदर एक ऑटोमेटेड एक्सटर्नल डिफेबरीलेटर डिवाइस लगाई गई है। ताकि मरीज को सांस संबंधी दिक्कत होने पर उसे फौरन ऑक्सीजन दिया जा सके।

Show More

Related Articles

Back to top button