HOMEजरा हट के

यहां अचानक गायब हो गया दुल्हन का घर, बाराती व दूल्हा रात भर खोजते रहे घर, फिर वापस लौटी बारात

आजमगढ़. जिले के युवक की दूसरी शादी का सपना उस समय चकनाचूर हो गया, जब बरात लेकर कन्या के घर पहुंचने पर कन्या का घर ही नहीं मिला. इसके बाद आक्रोशित बरातियों ने शादी की अगुआई करने वाली महिला को बंधक बना लिया.

युवक के पक्ष के लोगोंं ने महिला को बंधक बनाया तो पूरा मामला उजागर हुआ. प्रकरण की जानकारी कोतवाली तक हुई तो बेइज्जती के डर से कोई पक्ष लिखित कार्रवाई के लिए तैयार नहीं हुआ. इस पर पुलिस ने सभी लोगों को छोड़ दिया. कांंशीराम कॉलोनी निवासी युवक की पहली पत्नी बिहार की है, जो काफी समय से मायके में ही रह रही है.

इधर युवक ने दूसरी शादी की योजना बनाई और एक महिला के माध्यम से शादी मऊ जिले में तय भी हो गई. 

पीडित पक्ष के अनुसार, बैंड बाजा और आतिशबाजी के लिए बिसाती को देने के लिए हजारों रुपये भी दे दिए गए थे. युवक के पक्ष ने लड़की वालों को रुपये भी दे दिए थे, लिहाजा तय स्थान पर बाजा और आतिशबाजी के लिए लोगों का इंतजार किया, नहीं मिलने पर कन्या के घर की पूछताछ शुरू की, लेकिन लोगों ने अनभिज्ञता जताई तो बरातियों के कान खड़े हो गए.

रात भर संबंधित क्षेत्र में बराती दूल्हन का घर खोज खोजकर हार गए, लेकिन घर और मंडप का कहीं दूर-दूर तक पता नहीं था. थकहार कर दूल्हा और बाराती रात में ही अपने घर वापस आ गए.

वहीं, क्षेत्र में दूल्हन न मिलने की जानकारी होने के बाद क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा रही. दूल्हे के अनुसार, लड़की दूसरे स्थान पर कन्या पक्ष ने दिखाई थी, लिहाजा घर की जानकारी नहीं हो सकी.

Show More

Related Articles

Back to top button