HOMEMADHYAPRADESH

Indian Railway IRCTC Big Update : आज भी रद रहेगी अंबिकापुर और अमरकंटक

Indian Railway IRCTC Big Update

Indian Railway IRCTC Big Update जबलपुर से बिलासपुर की ओर जाने वाली कई ट्रेनों को रद कर दिया गया है। आज भी जबलपुर से अंबिकापुर जाने वाली इंटरसिटी और बिलासपुर जाने वाली अमरकंटक ट्रेन नहीं आएगी। दरअसल रेलवे के एक निर्णय ने ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ा दी। रेलवे ने देर रात ट्रेन रद करने का निर्णय लिया, इसकी जानकारी सभी यात्रियों को नहीं लगी। वे अगले दिन स्टेशन पहुंचे तो पता चला कि उन्हें जिस ट्रेन से जाना है, वह ट्रेन रद है। दरअसल जबलपुर से रवाना होने वाली अंबिकापुर समेत भोपाल-बिलासपुर ट्रेन का रद कर दिया। इनमें रिजर्वेशन कराने वाले यात्री परेशान हो गए। इधर रेलवे ने देर रात लिए गए इस निर्णय की वजह ट्रैक मरम्मत बताया।

स्टेशन आने वाले परेशान यात्री ट्रेन की जानकारी लेने भटकते रहे। दरअसल रेलवे इन दिनों पटरियों की मरम्मत का काम कर रहा है। इस वजह से आए दिन ट्रेनों को रद किया जा रहा है, लेकिन इस बार रेलवे ने सोमवार को रवाना होने वाली ट्रेनों को रद करने का निर्णय रविवार देर रात लिया।

नहीं आया यात्री के मोबाइल एसएमएस : ट्रेन रद करने की जानकारी रेलवे द्वारा यात्री के मोबाइल पर एसएमएस करके दी जाती है। जबलपुर रेल मंडल का कहना है कि इस बार भी देर रात लिए गए ट्रेन रद करने के निर्णय के बाद इसकी जानकारी बल्क में यात्री के मोबाइल पर दी गई। इधर स्टेशन आने वाले अधिकांश यात्री का कहना है कि उनके मोबाइल पर इस संबंध में कोई एसएमएस नहीं आया। दिक्कत इस वजह से और हुई कि जिन चार ट्रेनों को रद किया गया, उनमें जबलपुर स्टेशन से रवाना होने और गुजरने वाली दो महत्वपूर्ण ट्रेनें थीं।

Show More

Related Articles

Back to top button