HOMEMADHYAPRADESHराष्ट्रीयविदेश

बर्लिन में PM मोदी को याद आया जबलपुर का नाम, जानिए कैसे

बर्लिन में PM मोदी को याद आया जबलपुर का नाम, जानिए कैसे

PM Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अब से कुछ देर पहले जर्मनी के बर्लिन में भारत वंशियों को संबोधित करते हुए अचानक जबलपुर का नाम याद आ गया। दरअसल पीएम मोदी बता रहे थे कि भारत मे किस तरह वन नेशन वन राशन कार्ड का उपयोग हो रहा है।  वन नेशन वन कार्ड के बारे में वे बता रहे थे। उदाहरण देते हुए पीएम मोदी बोले , अब भारत मे कोई जबलपुर में रहता है उसे जयपुर में राशन लेना है तो वह वन नेशन वन राशन कार्ड से जयपुर में भी ले सकता है।

 

लाइव अपडेट

10:50 PM, 02-MAY-2022

देश के कोटि-कोटि जन ही ड्राइविंग फोर्स

देश आगे बढ़ता है जब देश के लोग उसके विकास का नेतृत्व करें, देश आगे बढ़ता है, जब देश के लोग उसकी दिशा तय करें। अब आज के भारत में सरकार नहीं बल्कि देश के कोटि-कोटि जन ही ड्राइविंग फोर्स है।

10:46 PM, 02-MAY-2022

वो कौन सा पंजा था…

पीएम ने कहा, वो कौन सा पंजा था जो 85 पैसा घिस लेता था।  बीते 7-8 साल में भारत सरकार ने डीबीटी के माध्यम से लोगों के हाथ में पैसा पहुंचाया है।

 

वर्क इन प्रोग्रेस का दिया मंत्र

पीएम ने कहा- पहले जहां जाओ लिखा होता था वर्क इन प्रोग्रेस। पहले हमारे यहां कहीं सड़क बनती है, फिर बिजली के लिए सड़क खोदी जाती है, फिर पानी के लिए खोद दी जाती है। फिर किसी और काम के लिए। ये इसलिए होता है क्योंकि सरकारी विभागों का न तो तालमेल होता है न साझेदारी। सबके पास रिपोर्ट कार्ड है, लेकिन परिणाम- वर्क इन प्रोग्रेस। इसे तोड़ने के लिए हमने पीएम गतिशक्ति मास्टरप्लान बनाया है। हम हर प्रोजेक्ट के लिए स्टेकहोल्डर्स को एक प्लेटफॉर्म पर लेकर आए हैं।

10:27 PM, 02-MAY-2022

पीएम बोले, देश का तेज विकास चाहता है आज का भारत

आज का आकांक्षी भारत, आज का युवा भारत, देश का तेज विकास चाहता है। वो जानता है कि इसके लिए राजनीतिक स्थिरता और प्रबल इच्छाशक्ति कितनी आवश्यक है। इसलिए भारत के लोगों ने तीन दशकों से चली आ रही राजनीतिक अस्थिरता के वातावरण को एक बटन दबाकर खत्म कर दिया।

10:25 PM, 02-MAY-2022

भारत आज संकल्प लेकर आगे बढ़ रहा है

21वीं सदी का ये समय हमारे नौजवानों के लिए बहुत अहम है। आज भारत मन बना चुका है। और भारत ने वो मन बना लिया है। भारत आज संकल्प लेकर आगे बढ़ रहा है। आज भारत को पता है कि कहां जाना है, कैसे जाना है, कब तक जाना है। जब किसी देश का मन बन जाता है, तो वह देश नए रास्तों पर भी चलता है, और मनचाही मंजिलों को प्राप्त कर के भी दिखाता है।

मैं हृदय से आपका बहुत आभारी हूं

पीएम ने कहा, जर्मनी में काफी ठंड है, लेकिन कई बच्चे सुबह चार बजे से आ गए थे। मैं जर्मनी पहले भी आया हूं। मैं देख रहा हूं कि हमारी जो नई पीढ़ी है वो काफी बड़ी तादाद में नजर आ रही है। आपने यहां आने के लिए समय निकाला, मैं हृदय से आपका बहुत आभारी हूं। अभी हमारे राजदूत बता रहे थे कि संख्या के हिसाब से जर्मनी में भारतीय कम हैं। लेकिन आपके स्नेह में कोई कमी नहीं है।

मां भारती के सपूतों की बात करना चाहता हूं

न मैं आज आपसे मेरी बात करने आया हूं, न मोदी सरकार की बात करने आया हूं। लेकिन आज मन करता है कि जी भर के आप लोगों से करोड़ों भारतीय लोगों का गौरव गान करूं। मैं जब भारतीयों की बात करता हूं तो इसका ये मतलब नहीं कि वे लोग जो वहां रहते हैं, बल्कि वो भी जो यहां रहते हैं। मैं दुनिया के हर कोने में बसने वाले मां भारती के सपूतों की बात करना चाहता हूं।

10:22 PM, 02-MAY-2022

नरेंद्र मोदी भारतीय समुदाय के सदस्यों के बीच पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बर्लिन में भारतीय समुदाय के सदस्यों के बीच पहुंचे। पीएम ने कहा, मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे जर्मनी में ‘मां भारती’ के बच्चों से मिलने का अवसर मिला। आप सभी से मिलकर बहुत अच्छा लग रहा है। आप में से कई लोग यहां बर्लिन आए हैं, जर्मनी के विभिन्न शहरों से आए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button