HOME

पुलिस पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख को 4 दिन के लिए भेजा जेल

उत्तर प्रदेश के शामली से पकड़ा गया शाहरुख

  • मंगलवार को यूपी के शामली से किया गया गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

नागरिकता संशोधन कानून ( CAA) को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान पुलिस पर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख को मंगलवार को उत्तर प्रदेश के शामली से गिरफ्तार किया गया. शाहरुख घटना के बाद से ही फरार था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शाहरुख को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 4 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया.

बता दें कि दिल्ली हिंसा के दौरान 24 फरवरी को जाफराबाद इलाके में एक शख्स ने 8 राउंड फायरिंग की थी. इस शख्स ने फायरिंग के दौरान एक पुलिस कर्मी पर पिस्टल भी तान दी थी. फायरिंग करते हुए यह शख्स फिर भीड़ में गायब हो गया था. इस शख्स की पहचान शाहरुख के रूप में हुई थी.

हेड कॉन्स्टेबल पर तानी थी पिस्टल

शाहरुख ने दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया पर पिस्टल तानी थी. दीपक दहिया ने आज तक से खास बातचीत में कहा था कि शख्स सामने से फायरिंग करते हुए आ रहा था. दूसरे लोग उसकी फायरिंग की जद में न आ जाएं, इसके लिए उन्होंने उसे बीच में ही रोक लिया.

जान जोखिम में डालने के सवाल पर हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया ने कहा था कि सबसे पहले तो हमारे लिए पब्लिक की जान बचानी जरूरी है… हमें तो लग जाएगी यह बाद की बात है. पहले तो जिनके लिए नौकरी कर रहे हैं, वे जरूरी हैं.

तैश में आकर चलाई गोली

क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी अजीत सिंगला ने कहा कि शाहरुख ने जिस पिस्टल से जाफराबाद में फायरिंग की थी, दरअसल उसे मुंगेर से खरीदा गया है. शाहरुख अपने घर में जुराब की फैक्ट्री चलाता है. उसका एक साथी उसके घर में ही काम करता था, शाहरुख ने उसी से पिस्टल ली थी. उन्होंने कहा कि शाहरुख का कहना है कि जब प्रदर्शन चल रहे थे और पत्थरबाजी हो रही थी तभी वह तैश में आ गया और खुद को गोली चलाने से रोक नहीं पाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button