पंगत और संगत को आत्मसात करने वाले संगठन की समरसता का स्वरूप है टिफिन बैठक

जिलाध्यक्ष दीपक सोनी टण्डन, विधायक संदीप जायसवाल सहित नेताओं कार्यकर्ताओं के साथ शेयर किया टिफिन

कटनी। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व जिलाध्यक्ष रामचन्द्र तिवारी ने आज राहुल बाग में कटनी मुड़वारा विधानसभा के में मंडल एवं बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक में को संबोधित करते हुए कहा कि टिफिन बैठक हमारी कार्यपद्धति का अंग है। हम उस विचारधारा को आत्मसात करते हैं जिसमे पंगत और संगत की परंपरा का निर्वहन होता है। हमारे गुरुओं ने पंगत और संगत के जरिये समरसता भोज से सामाजिक समरसता का संदेश दिया था आज भाजपा संगठन इसी परंपरा को टिफिन बैठक के रूप में निभा रहा है। ऐसे आयोजन से कार्यकर्ताओं में सामाजिकता एकता तथा साथ रहने का भाव पैदा होता है। श्री तिवारी ने कहा कि ऐसे ही छोटी-छोटी बैठकों में संपर्क, संवाद और समर्पण के माध्यम से भाजपा सर्व व्यापी, सर्व स्पर्शी, सर्व समावेशी बनी है।

जिला मीडिया प्रभारी आशुतोष शुक्ला ने बताया कि आज कटनी मुड़वारा विधानसभा की टिफ़िन बैठक के इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्री दीपक सोनी टण्डन ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय नेतृत्व ने टिफिन बैठक के साथ कार्यकर्ता एवं समाज में समरसता को बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि मजबूत भाजपा से ही विकसित भारत और स्वर्णिम मध्यप्रदेश के स्वप्न को साकार किया जा सकता है।

टिफिन बैठक की अध्यक्षता कर रहे मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकसित राष्ट्र बनने की ओर तेजी से अग्रसर है। देश की बुनियादी सुविधाओं में गुणात्मक सुधार हो रहे। अर्थव्यवस्था मजबूत हो रही। स्वावलंबी भारत बनाने के लिए देश की युवाशक्ति को लगातार अवसर प्रदान किए जा रहे हैं। इस सब के साथ टिफ़िन बैठक से हम कार्यकर्ताओं के मध्य संवाद तथा संपर्क की निरंतरता पर भी संगठन शीर्ष का ध्यान हम सभी को गौरवांवित करता है।

टिफ़िन बैठक के दौरान आज भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन का जन्मदिन भी कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ मनाया। जिला, मण्डल, बूथ मोर्चा प्रकोष्ठ, प्रकल्प, विभाग के कई कार्यकर्ता टिफ़िन बैठक में शामिल हुए।


महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सीमा जैन ने बैठक में प्रधानमंत्री जी के अभियान मिलेट्स (मोटे अनाज) को अपनाने के संदेश के तहत मिलेट्स से बनी कचौरी सभी को खिलाई तो वहीं जिलाध्यक्ष तथा विधायक ने सभी के साथ अपने घर से लाये टिफ़िन को शेयर किया। सभी ने एक दूसरे के पकवान भोजन को बेहद चाव से सेवन करते हुए अत्यंत हर्ष वाले माहौल में देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा की मंशानुरूप जन जन तक योजनाओं के लाभ पहुंचाने व गरीब कल्याण के निरन्तर कार्य करने का संकल्प लिया।


इस अवसर पर मंचासीन जिलाध्यक्ष दीपक सोनी टण्डन, विधायक संदीप जायसवाल, केडीए अध्यक्ष पीतांबर टोपनानी, पूर्व जिलाध्यक्ष रामचन्द्र तिवारी, चमनलाल आनंद, निगमाध्यक्ष मनीष पाठक, सुरेश सोनी, प्रवीण बजाज पप्पू, नंदकुमार बसरानी, भंवर सिंह, रमेश शुक्ला, कैलाश जैन आदि का विधायक श्री जायसवाल ने शाल श्रीफल देकर सम्मान किया।

कार्यक्रम का संचालन जिला उपाध्यक्ष रणवीर कर्ण ने किया। कार्यक्रम में कटनी विधानसभा अंतर्गत मण्डलों के अध्यक्ष मुड़वारा मण्डल अध्यक्ष अभिषेक ताम्रकार, माधवनगर मण्डल अध्यक्ष वागीश आनंद, एनकेजे मण्डल अध्यक्ष मनीष दुबे, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष संदीप दुबे सहित जिला, मण्डल, मोर्चा, प्रकोष्ठ के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

Exit mobile version