HOMEज्ञानराष्ट्रीय

Jio का ये सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान हुआ फायदेमंद

Jio ने अपने सबसे बेसिक डेली डाटा प्रीपेड प्लान में को रिवाइज किया है

Jio देश की जानी-मानी टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio और Vodafone Idea ने बीते माह के आखिर में अपने प्रीपेड प्लान के लिए टैरिफ बढ़ोतरी का ऐलान किया है। कीमत में बढ़ोतरी के बाद एंट्री लेवल प्रीपेड प्लान्स में SMS बेनिफिट्स हटा दिए गए हैं, जिससे यूजर्स के लिए पोर्ट आउट करना मुश्किल होगा। रिलायंस जियो ने हाल ही में टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) से कंप्लेंट की थी कि वोडाफोन आइडिया ने अपने एंट्री लेवल प्लान के साथ SMS बेनिफिट्स हटा दिए हैं, जिससे यूजर्स को अन्य टेलीकॉम में पोर्ट करने से रुकावट पैदा हो रही है।

TRAI ने उसके बाद टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Jio और Vi को निर्देश दिया कि कंपनी ग्राहकों को किसी भी प्रीपेड या पोस्टपेड प्लान में पोर्ट करने की अनुमति दें। मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के जरिए यूजर्स अपने पुराने नंबर को बरकरार रखते हुए दूसरे नेटवर्क में जा सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को पहले अपने सर्विस प्रोवाइडर को एक SMS भेजने की जरूरत होती है और उसके बाद एक रिक्वेस्ट होती है, जिसमें 4-5 दिन लगते हैं।

Jio Recharge Plan: Jio 119 Plan Details
इसके कुछ दिनों बाद Jio ने अपने सबसे बेसिक डेली डाटा प्रीपेड प्लान में को रिवाइज किया है, जिसकी कीमत 119 रुपये है। जब इस प्लान को पेश किया गया था तो उस वक्त इस प्लान में डेली 1.5GB डाटा दिया है।

वैधता की बात की जाए तो इस प्लान में 14 दिनों की वैधता दी गई है। वॉयस कॉलिंग के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग दी गई है। अन्य फायदों के तौर पर Jio ऐप्स का फ्री एक्सेस दिया गया है, लेकिन कोई SMS बेनिफिट्स नहीं थे लेकिन अब इस Jio Plan के साथ 300 SMS भी ऑफर किए जा रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button