HOME

इजरायल में पाया गया नया कोरोना वेरिएंट, जानिए इसके लक्षण

नई दिल्ली: इजरायल ने कहा कि उसने एक नए कोविड वेरिएंट के दो मामले दर्ज किए हैं। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “यह वेरिएंट अभी भी दुनिया भर में अज्ञात है।”

हालांकि इजरायल के महामारी प्रतिक्रिया प्रमुख ने नए वेरिएंट के बारे में आशंकाओं को दूर किया।

द न्यू वेरियंट: कोविड का नया स्ट्रेन कोविड-19 वायरस के ओमिक्रॉन वर्जन के दो सब-वेरिएंट- BA.1 और BA.2 को मिलाता है। कोविड के हाइब्रिड संस्करण जो दो वेरिएंट को मिलाते हैं, पहले भी “डेल्टाक्रॉन” के मामले में पाए गए हैं – जोकि डेल्टा और ओमिक्रॉन वेरिएंट को मिलाते हैं।

लक्षण: नए वेरिएंट के दो मामलों में किसी विशेष चिकित्सा प्रतिक्रिया की आवश्यकता नहीं है। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अब तक देखे गए लक्षण हल्के बुखार, सिरदर्द और मांसपेशी डिस्ट्रॉफी थे।

नए वेरिएंट की खोज: पीसीआर परीक्षणों के दौरान इजरायल के बेन गुरियन हवाई अड्डे पर पहुंचे दो यात्रियों में वेरिएंट का पता चला था।

इजरायल ऑन द न्यू वेरिएंट: “संयुक्त वेरिएंट की घटना सर्वविदित है।” इजरायल के कोविड प्रतिक्रिया प्रमुख सलमान ज़र्का ने कहा, “इस स्तर पर, हम इसके बारे में चिंतित नहीं हैं, जिससे गंभीर मामले सामने आते हैं।” उन्होंने कहा, ”इस प्रकार महामारी से थके हुए दुनिया को आश्वस्त करना जो सामान्य स्थिति में लौटने की उम्मीद करता है।”

इजरायल में अन्य प्रकार: जनवरी में, इजरायल ने “फ्लोरोना” बीमारी का पहला मामला भी दर्ज किया था, जो कोविड-19 और इन्फ्लूएंजा का दोहरा संक्रमण था।

 

Show More

Related Articles

Back to top button