Ukraine news: इसे कहते हैं जज्बा: जंग के आखिरी तक’ यूक्रेन में रहना चाहती है भारतीय छात्रा, मां के बुलाने पर भी नहीं आई वतन;

इसे कहते हैं जज्बा: जंग के आखिरी तक' यूक्रेन में रहना चाहती है भारतीय छात्रा, मां के बुलाने पर भी नहीं आई वतन;

Ukraine news भारतीय बेटी मेडिकल की छात्रा अपने यूक्रेनी मकान मालिक की पत्नी और तीन बच्चों की देखभाल के लिए युद्ध के अंत तक यूक्रेन में रहना चाहती है। शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट में छात्रा की मां की एक दोस्त ने 17 साल की लड़की के बारे में कहानी साझा की, जो ग्रेजुएशन की डिग्री के लिए यूक्रेन गई थी

पढ़िये क्या लिखा है पोस्ट में

महिला ने फेसबुक पर लिखा कि हमले में फंसी 17 साल की लड़की को हॉस्टल मे जगह नहीं मिली थी, इसलिए तीन बच्चों वाले एक प्यारे से परिवार के साथ एक कमरा किराए पर लेकर रहती थी। परसों बच्चों के पिता ने आर्मी ज्वाइन कर ली, तीन बच्चों के साथ मां एक बंकर में है।

फेसबुक में महिला ने लिखा कि “मेरे दोस्त [छात्र की मां] ने उसे वहां से निकालने के लिए दूतावास से संपर्क करने की बहुत कोशिश की, लेकिन लड़की ऐसे मुश्किल समय में उन तीन बच्चों और उनकी मां को अकेला छोड़कर वापस नहीं आना चाहती।”

छात्रा की मां के दोस्त ने फेसबुक पर लिखा, ‘मां की लाख कोशिशों के बावजूद लड़की जंग खत्म होने तक वहीं रहने की जिद कर रही है।

रूस और यूक्रेन के बीच घमासान जंग जारी है। दोनों देशों के बीच जंग का आज चौथा दिन है। रूसी सेना तेजी से यूक्रेन के कई शहरों पर कब्जा कर चुकी है। हालांकि यूक्रेनी सेना रूस का डटकर मुकाबला कर रही है। खबरें हैं कि जंग में अब जनता भी हथियार उठाना शुरू कर दिए हैं। साथ ही कई यूक्रेन के लोग दूसरे देश की ओर विस्थापित हो रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) का अनुमान है कि यूक्रेन पर रूसी आक्रमण से पहले ही लगभग 100,000 यूक्रेनी विस्थापित हो चुके हैं।

इतना ही नहीं यूक्रेन में अभी भी कई भारतीयों के फंसने की खबरें आ रही हैं। वहीं, विदेश मंत्रालय (MEA) ने यूक्रेन में फंसे छात्रों सहित भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए ‘ऑपरेशन गंगा’ शुरू किया। हालांकि, हरियाणा की एक 17 वर्षीय छात्रा ने घर लौटने से इनकार कर दिया है।

Exit mobile version