HOME

शहर के नागरिकों को ना हो असुविधा, मुख्य मार्गों पर लगाएं रात्रि कालीन कार्य: निगमाध्यक्ष मनीष पाठक

सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का करें गुणवत्तापूर्ण निर्माण

कटनी। निगमाध्यक्ष मनीष पाठक ने सीवर प्रोजेक्ट के अधिकारियों के साथ लखेरा एवं रंगनाथ मंदिर मुख्य मार्ग का निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश दिए।

निगमाध्यक्ष ने कहा कि सीवर प्रणाली का मुख्य कार्य पानी की गुणवत्ता और सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा करना है। भूमिगत पाइपों और पंपिंग स्टेशनों और अन्य उपकरणों की एक श्रृंखला घरों,व्यवसायों और उद्योगों से सीवेज को अपशिष्ट जल उपचार संयंत्रों तक पहुंचाती है जहां इसे शुद्ध करनें के उपरांत पर्यावरण में वापस कर दिया जाता है।

 

शहर के नागरिकों को आवागमन में न हो असुविधा

निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें निरीक्षण के दौरान सीवर प्रोजेक्ट के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान करते हुए कहा की लखेरा एवं कटनी साउथ स्टेशन मुख्य मार्ग पर एक साथ कार्य प्रारंभ न करें एक मार्ग का कार्य पूर्ण होने पर दूसरे मार्ग का कार्य प्रारंभ करे आवागमन के लिए विकल्प मार्ग आवश्यक है । दोनो मार्गों पर कार्य प्रारंभ होने से शहर के नागरिकों को आवागमन में असुविधा का सामना करना पड रहा है।

वर्तमान में छात्र छात्राओं की परीक्षएं प्रारंभ है दिन के समय मुख्य मार्गो पर स्कूल बसों का अवागमन रहता है साथ ही कटनी साउथ स्टेशन मुख्य मार्ग होने से शहर के नागरिको एवं यात्रियों का आवागमन अधिक रहता है,सीवर कार्य के कारण आवागमन बाधित होता है इस बात को दृष्टिगत रखते हुए मुख्य मार्गो पर रात्रिकालीन कार्य करावें । निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें सीवर के प्रोजेक्ट इंचार्ज को निर्देशित करते हुए कहा कि सडक पर गड्ढ़ो के कारण किसी भी प्रकार की दुर्घटना ना हो इस बात का रखे विशेष ध्यान ।

सीवर ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण स्थल का लिया जायजा

निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें विश्राम बाबा वार्ड में बनाए जा रहे सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का जायजा लिया संबंधितों को अपशिष्ट जल उपचार संयंत्र का गुणवत्तापूर्ण निर्माण करनें के निर्देश दिए साथ ही कार्य को शीघ्र पूर्ण करनें की बात कही ।

उच्च गुणवत्ता वाले पेवर ब्लॉकों का करें उपयोग

फुटपाथ बिछाने के लिए एक लोकप्रिय सजावटी विकल्प है पेवर ब्लाक का उपयोग पार्किंग क्षेत्रों, सड़कों, फुटपाथों, में किया जाता हैं जिससे मार्गो की सुंदरता बढती है । निगमाध्यक्ष मनीष पाठक नें हाउसिंग बोर्ड नेहरु वार्ड के मुख्य मार्ग पर पेवर ब्लाक लगाए जानें का कार्य प्रारंभ है, जिसका जायजा लिया संबंधित ठेकेदार से कार्य को गुणवत्तापूर्ण करनें हेतु निर्देशित किया ।

इस दौरान पार्षद शशिकांत तिवारी सहित  हार्दिक पटेल प्रोजेक्ट इंचार्ज, पार्थ पटेल सहायक प्रोजेक्ट इंचार्ज, भरत जादव साईट इंचार्ज, नरेन्द्र प्रोजेक्ट मैनेजर की उपस्थिति रही ।

Show More

Related Articles

Back to top button