रघुनाथगंज वार्ड के पार्षद एवं एडवोकेट मिथलेश जैन ने प्रमुख सचिव, नगरीय प्रशासन एवं विकास, कलेक्टर/जिला निर्वाचन अधिकारी, महापौर नगर निगम एवं आयुक्त को पत्र लिखकर की सीवर लाईन ठेकेदार से रोड़ रेस्टोरेशन का कार्य कराये जाने की मांग

कटनी। रघुनाथगंज वार्ड के पार्षद एवं एडवोकेट मिथलेश जैन के द्वारा प्रमुख सचिव, नगरीय प्रशासन एवं विकास, कलेक्टर/जिला निर्वाचन अधिकारी, महापौर नगर निगम एवं आयुक्त नगर निगम कटनी को पत्र लिखकर सीवर लाईन ठेकेदार से रोड़ रेस्टोरेशन का कार्य कराये जाने की मांग की है ।

उनके द्वारा मांग की गई है कि नगर पालिक निगम कटनी में अमृत योजनांतर्गत् सीवर लाइ्रन का कार्य किया जा रहा है जो कि गुणवत्ता के अनुरुप नहीं है। सीवर लाईन डालने के कार्य में बेस नही बनाया जा रहा है।काम्पेक्टिंग कार्य सही तरीके से नहीं किया जा रहा है, डाली जा रही सीवर लाईन उचित गुणवत्ता की नहीं है । रोड़ रेस्टोरेशन भी नहीं किया जा रहा है । स्वतंत्र इंजीनियर (एजिस कंपनी) के द्वारा उचित रुप से देख रेख नहीं की जा रही है, मौके पर जब भी सीवर लाईन डाली जाती है तो स्वतंत्र इंजीनियर एवं नगर निगम के इंजीनियर मौके पर उपस्थित नहीं रहते हैं।

 

ठेकेदार द्वारा मुख्य सीवर लाईन डालने के साथ- साथ ही सर्विस लाईन नहीं डाली जा रही है और सर्विस लाइ्रन के चेम्बर भी नहीं बनाये जा रहे हैं, जिसके कारण पुनः रोड़ की खुदाई होगी और लोगों को असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा । जिस तरीके से जिस गोलाई व क्षमता की सीवर लाईन डाली जा रहा है, उससे योजना पूरी होने पर लोगों का शौच करना मुश्किल हो जावेगा।

 

उनके द्वारा पत्र में यह भी कहा गया है कि रघुनाथगंज वार्ड क्रमांक- 23 सहित पूरे शहर में नगर निगम की सीवर लाईन ठेकेदार द्वारा सड़क खोदकर डाली गई है, जिसके कारण सड़कों में गड्डे हो रहे हैं और सड़क उबड़ खाबड़ हो गई है और दिनभर धूल उड़ती रहती है और आवागमन करने वाले व्यक्ति दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं । उन्होंने कहा है कि उनके द्वारा उपरोक्त संबंध में अनेकों बार नगर निगम के अधिकारियों, कर्मचारियों को अवगत् कराया जा चुका है लेकिन अभी तक ठेकेदार द्वारा रोड़ रेस्टोरेशन का कार्य नहीं किया जा रहा है, स्वतंत्र इंजीनियर (एजिस कंपनी) के द्वारा भी उपरोक्त संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है, जिससे नागरिकों में भारी आक्रोश व्याप्त है ।

 

उन्होनें कहा है कि उनके द्वारा वार्ड भ्रमण के दौरान नागरिकों के द्वारा कहा जा रहा है कि यदि रोड रेस्टोरेशन का कार्य नहीं किया गया तो वे लोकसभा चुनाव में नागरिकगण मतदान का बहिष्कार करेंगे ।

 

Exit mobile version