MP Board Result: 25 से 30 अप्रैल के बीच किसी भी दिन 10th व 12th के परीक्षा का परिणाम

MP Board Result: 25 से 30 अप्रैल के बीच किसी भी दिन 10th व 12th के परीक्षा का परिणाम

MP Board Result बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा हो गया है. अब रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है.

मंडल के अधिकारियों के अनुसार 25 से 30 अप्रैल के बीच किसी भी दिन दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा. दसवीं व बारहवीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका है. इस बार एक ही दिन दोनों कक्षाओं के परिणाम जारी किए जाएंगे. अभी तक एक दिन दोनों कक्षाओं के परिणाम जारी किए जाते थे, लेकिन कोविड के कारण दो साल परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई. इस कारण अलग-अलग दिन रिजल्ट जारी किए गए.

उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पांच मार्च से शुरू हुआ था. दरअसल, दसवीं-बारहवीं के एक करोड़ 30 लाख की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य में 30 हजार शिक्षक लगे हुए थे. माशिमं की ओर से दसवीं व बारहवीं बोर्ड की परीक्षाएं 17 फरवरी से 12 मार्च तक आयोजित किए गए थे. इस बार प्रदेश भर से करीब 18 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं. अब विद्यार्थी बेसब्री से परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. इस संबंध में माशिमं जल्द ही दिशा-निर्देश वेबसाइट पर जारी करेगा. माशिमं की वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम अपलोड किए जाएंगे.

पिछले दो साल 2020 और 2021 में कोविड संक्रमण के कारण चार जुलाई और 27 जुलाई को परीक्षा परिणाम जारी किए गए थे. पिछले साल परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी. पिछली कक्षाओं के आधार पर परिणाम तैयार किए गए थे. इस कारण दोनों कक्षाओं का परिणाम सौ फीसद रहा था.

Exit mobile version