MP में गरीबों को तीन महीने का मुफ्त राशन देगी सरकार

भोपाल। एमपी में कोरोना की बढ़ती दूसरी लहर के बीच राज्य सरकार कोरोना कर्फ्यू को लेकर सख्त हो गई है।  प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सोमवार को कलेक्टर्स को संबोधित करते हुए सख्त निर्देश दिए हैं. कलेक्टर्स को निर्देश दिए कि नियमों का सख्ती से पालन होना चाहिए. साथ ही मोहल्ला, कॉलोनी, गांव और कस्बे के लोग 30 अप्रैल तक लोग न निकलें। शिवराज सरकार तीन महीने मुफ्त में राशन देगी। दरअसल सोमवार को सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को संबोधित किया।

इस दौरान ने कहा कि कोरोना काल में सरकार गरीबों को तीन माह का राशन निशुल्क देगी. साथ ही सरकार प्रदेश के 2 करोड़ लोगों को फिर काढ़ा बांटने का निर्णय लिया है. वहीं शिवराज सरकार ने फैसला किया है कि प्रदेश के सभी बड़े महानगरों में सरकार, स्वयं सेवी संस्थाओं की मदद से दो हजार बिस्तरों के अस्पताल खोलेगी।

 

सीएम ने कहा कि इंदौर के राधा स्वामी सत्संग न्यास के 2 हजार बिस्तरों जैसा प्रयोग भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर सहित अन्य महानगरों में भी होगा. इस दौरान सीएम शिवराज ने निर्देश दिया है कि इंदौर में राधा स्वामी सत्संग न्यास के 2 हजार बिस्तरों को बढ़ाकर 6 हजार करने का निर्देश दिए हैं।

 

इस दौरान सीएम ने कई निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की सहमति से मोहल्ले, कॉलोनी, गांव और कस्बे के लोगों से आग्रह करें कि 30 अप्रैल तक अपने घरों में ही रहें. बहुत आवश्यकता हो तो आपसी सहमति से लोग बाहर जाएं और आवश्यक सामग्री लेकर वापस आ जाएं. साथ ही संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए भी सीएम ने कलेक्टर्स को निर्देश दिए हैं।

Exit mobile version