MP के इन 12 जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी, 4 संभागों में वज्रपात का अलर्ट-

यह चेतावनी दिनांक 9 अगस्त से लेकर दिनांक 10 अगस्त दोपहर तक के लिए है।

भोपाल। भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने मध्य प्रदेश के 12 जिलों रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, पन्ना, होशंगाबाद, रतलाम, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, मुरैना और श्योपुर में आगामी 24 घंटे में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। यह चेतावनी दिनांक 9 अगस्त से लेकर दिनांक 10 अगस्त दोपहर तक के लिए है।

इन जिलों में सामान्य बारिश

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार रीवा, शहडोल, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के ज्यादातर इलाकों में सामान्य बारिश होगी। जबकि उज्जैन, सागर, इंदौर, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होगी कुछ स्थानों पर आसमान खुला रहेगा।

वज्रपात का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के अनुसार रीवा, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में और छतरपुर एवं टीकमगढ़ जिला में जहां आसमान पर बादल छाए रहेंगे, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। लोगों से सावधान रहने की अपील की जा रही है। सावन के महीने से पहले मध्यप्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से काफी लोगों की मौत हो चुकी है।

मध्य प्रदेश में कहां कितनी बारिश

पिछले 24 घन्टो के दौरान प्रदेश के रीवा, भोपाल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, शहडोल, सागर, उज्जैन, ग्वालियर संभागों के जिलों में अनेक थानों पर तथा चंबल, इंदौर, जबलपुर एवं होशंगाबाद संभागो के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। पन्ना, आलोट 7 सैंटीमीटर, सुसनेर, हटा, सीधी 6 बक्सवाहा, बांदा, देवसर, बहरी, जैसीनगर, मंदसौर, दतिया 5, खांतेगॉव, जावद, सुवासरा, मनासा, चंदेरी, धुंधकडा, श्योपुरकलॉ, बरेली, मालथौन, हनुमना, सिंगरौली 4 सेमी।
Exit mobile version