Katni Jawara Visarjan कटनी में जवारा विसर्जन का अद्भुत नजारा, देखें Foto’s

Katni Jawara Visarjan कटनी में जवारा विसर्जन का अद्भुत नजारा, Foto

Katni जिले भर में नवरात्रि पर्व हुए विविध धार्मिक आयोजन किए गए। देवी मंदिरों में चढ़ाए गए झंडे, निकले जवारा जुलूस, बड़ी संख्या में नागरिकों ने उत्साह दिखाया।

 

katni Jawara visarjan

 

जिले भर में शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में नवरात्रि पर्व का उत्साह रहा। इस दौरान जिले भर में विभिन्नाा स्थानों पर हवन भंडारों का आयोजन किया गया।

मां भगवती की पूजन में जयकारे लगाए गए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने मां के दर पर माथा टेका। मातारानी के जयकारों, भजनों से गूंजते मंदिर और सुबह से लगी भक्तों की लंबी कतार।

katni छपरवाह Jawara visarjan

ये नजारे थे चैत्र नवरात्र पर नगर के मातारानी के दरबारों के। यहां सुबह से लेकर देर रात तक भक्तों की भीड़ लगी रही।

katni Jawara visarjan

श्रद्धालुओं ने सुबह से ही मंदिरों में जल चढ़ा कर पूजन, हवन किया। इस दौरान जवारों विसर्जित किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

जिले भर के मंदिरों में नवरात्र पर्व पूरे श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाया जा रहा है। शहर के जालपा देवी मंदिर, विजयराघवगढ़ स्थित मां के मंदिर, बहोरीबंद के तिगवां मंदिर सहित अन्य मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से ही पहुंची। चैत्र नवरात्र की शुरुआत के साथ ही देवी मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। जगह जगह धार्मिक आयोजन किए गए। गर्मी के बावजूद भी बड़ी संख्या में भक्त माता के दर्शन करने मंदिर पहुंचे। शहर के प्रमुख जालपा देवी मंदिर में भी सुबह से महिला, पुरुष, बच्चे और युवा माता के दर्शन करने के लिए कतारों में पहुंचे।

उपनगरीय क्षेत्र छपरवाह के बर्मन मोहल्ला स्थित देवी मंदिर से जवारा जुलूस

उपनगरीय क्षेत्रों में भी मां के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। उपनगरीय क्षेत्र छपरवाह, एनकेजे, दुर्गा चौक के मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भीड़ लगी है। लोग अपने घरों में भी पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ मां अंबिका पूजन अर्चन किया।

Exit mobile version