Katni ट्रेजरी से बाबू ने किया था 28 लाख गबन, पुलिस की जांच में दावा

ट्रेजरी से बाबू ने किया था 28 लाख गबन, पुलिस की जांच में दावा

katni में लाखों की यह रकम हैक नहीं बल्कि दफ्तर में कार्यरत बाबू ने गबन की। इस मामले में पुलिस ने आरोपी बाबू के कई कनेक्शन का पता लगाया और काफी रकम बरामद भी कर ली है। बताया गया कि आरोपी ने एक ही बिल की कई डुप्लीकेट कॉपी करके फर्जीवाड़ा किया।

कटनी जिले के कोषालय के 28 लाख रुपए हैक होने का हाई टेक मामला सामने आया था। पुलिस में पहुंची इस शिकायत से प्रशासनिक महकमे हड़कंप मच गया था। कलेक्टर अविप्रसाद ने भी जांच के आदेश दिए थे। जिसके बाद पुलिस ने जब अपने ढंग से लाखों की इस रकम की पड़ताल शुरू की तो एक के बाद एक कई शहरों से कड़ी जुड़ती गई।

एसपी सुनील कुमार जैन के मुताबिक इस मामले में कई चौकाने वाली बातें सामने आई है। जिसका शुक्रवार को खुलासा होगा। आरोपी बाबू को हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही देश के कई शहरों से इस मामले के कनेक्शन पता लगने के बाद काफी राशि बरामद कर ली गई है। विभाग के प्रशासनिक अधिकारी भी अभी तक यही अनुमान लगा रहे थे कि किसी शातिर हाई टेक जालसाज ने ट्रेजरी को चूना लगाया है, लेकिन इस पूरी रकम के गबन का मास्टरमाइंड बाबू के निकलने पर सभी हैरान है। पुलिस को आरोपी के सिलसिले में कई और क्लू मिले है। आरोपी कर्मचारी के नेटवर्क में और कौन-कौन लोग शामिल रहे, यह पता करने का प्रयास किया जा रहा है।

जांच में आए कई तथ्यों के आधार पर शक की सुई कोषालय में पदस्थ एक बाबू पर घूमी। जिसके बाद उस बाबू से जब पूछताछ की गई तो उसने 28 लाख रुपए की हकीकत उगल दी।

मध्य प्रदेश के कटनी जिले ट्रेजरी दफ्तर के 28 लाख रुपए हैक होने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। लाखों की यह रकम हैक नहीं बल्कि दफ्तर में कार्यरत बाबू ने गबन की। इस मामले में पुलिस ने आरोपी बाबू के कई कनेक्शन का पता लगाया और काफी रकम बरामद भी कर ली है। बताया गया कि आरोपी ने एक ही बिल की कई डुप्लीकेट कॉपी करके फर्जीवाड़ा किया।

Exit mobile version