Jyotiraditya scindia युद्धग्रस्त यूक्रेन की कठिन परीक्षा में पास हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, बताया कैसे निकाला छात्रों को

युद्धग्रस्त यूक्रेन की कठिन परीक्षा में पास हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, बताया कैसे निकाला छात्रों को

jyotiraditya scindia युद्ध क्षेत्र यूक्रेन से निकल कर आने वाले भारतीय नागरिकों एवं छात्रों को रोमानिया से भारत भेजने के लिए, रोमानिया में मौजूद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने jyotiraditya scindia दावा किया है कि उन्होंने 15920 से ज्यादा छात्रों को सफलतापूर्वक निकाला है। वैसे सिंधिया की यह अग्निपरीक्षा थी जिसमे उन्होंने अव्वल नम्बर हासिल किया। सिंधिया की यहां मेयर से हॉट टाक भी हुई, लेकिन अंत मे सब ठीक हुआ। सिंधिया ने बताया कि किस रणनीति के तहत उन्होंने छात्रों को निकाला।
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आंकड़ों की जानकारी देते हुए बताया कि हमने 76 उड़ानों के माध्यम से 15,920 से अधिक छात्रों को सफलतापूर्वक निकाला है। उल्लेखनीय है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भारत सरकार में विमानन मंत्री हैं एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें भारत का विशेष दूत बनाकर रोमानिया भेजा है। श्री सिंधिया सहित कुल 4 कैबिनेट मंत्रियों को भारत का विशेष दूत बनाकर यूक्रेन के आस-पास वाले इलाकों में भेजा गया है ताकि युद्ध क्षेत्र से बाहर निकल कर आने वाले भारतीय नागरिकों को कैंप की व्यवस्था की जा सके और उन्हें व्यवस्थित तरीके से भारत भेजा जा सके।

ऑपरेशन गंगा का ब्रेकअप

Romania – 6680 (31 flights)
Poland – 2822 (13 flights)
Hungary – 5300 (26 flights)
Slovakia – 1118 (6 flights)
Exit mobile version