Advertisements

India vs West Indies 2nd ODI Match Live: बारिश की वजह से मैच में खलल, विराट कोहली शतक ठोककर आउट

India vs West Indies 2nd ODI Match Live Score Update: मेजबान वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43 ओवर में 4 विकेट खोकर 239 रन बना लिए हैं। इसके बाद मैच में बारिश ने बाधा डाल दी है और मैच रोक दिया गया है। फिलहाल, श्रेयस अय्यर 58 रन बनाकर और केदार जाधव 6 रन बनाकर नाबाद हैं।

टीम इंडिया की पारी, विराट कोहली का शतक

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली ने रिषभ पंत के साथ पारी को आगे बढ़ाया और भारत का स्कोर 100 रन के पार किया। इसके बाद रिषभ पंत 20 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। पंत के कार्लोस ब्रैथवेट ने आउट किया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कप्तान विराट कोहली ने 112 गेंदों में अपने वनडे करियर का 42वां शतक पूरा किया। विराट कोहली अपनी इस पारी में 20 रन और जोड़कर ब्रैथवेट की गेंद पर केमार रोच के हाथों कैच आउट हो गए। विराट कोहली ने 125 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 120 रन की पारी खेली।

वहीं, श्रेयस अय्यर ने 49 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। श्रेयस अय्यर के वनडे करियर की ये तीसरी फिफ्टी है।

टीम इंडिया में इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है। विराट कोहली ने बताया है कि रिषभ पंत इस मुकाबले में नंबर 4 और श्रेयस अय्यर नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम में मजबूरन एक बदलाव किया गया है। बीमार फैबियन एलेन की जगह ओशेन थॉमस को जगह मिली है।

इस सीरीज का पहला मुकाबला गयाना में खेला गया था, जो बारिश की वजह से रद हो गया था। ऐसे में सीरीज के लिहाज से ये मुकाबला काफी अहम है। दूसरे वनडे में सभी की नजरें प्रतिभाशाली श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन पर लगी होंगी जिनके पास चौथे स्थान में जगह पक्की करने का मौका है।

श्रेयस अय्यर को टी-20 सीरीज में अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला था लेकिन वह बारिश से प्रभावित पहले वनडे में टीम का हिस्सा थे। गयाना में हुए इस मैच को 13 ओवर के बाद नहीं खेला जा सका और मुकाबला रद हो गया। ऐसे में फैंस चाहेंगे कि ये मुकाबला पूरा हो।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

क्रिस गेल, ईवन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर(कप्तान), कार्लोस ब्रैथवेट, ओशेन थॉमस, शेल्डन कॉटरेल और केमार रोच।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत(विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *