HOMEMADHYAPRADESH

Explosion Of Firecrackers मुरैना में पटाखों में विस्‍फोट से गिरा मकान, चार की मौत, कई दबे

मुरैना में पटाखों में विस्‍फोट से गिरा मकान, चार की मौत, कई दबे

Explosion Of Firecrackers MP के मुरैना जिले के बानमोर में एक घर में रखे पटाखों में विस्फोट से पूरा मकान ढह गया और चार लोगों की मौत हो गई। साथ ही मरने वालों में दो की संख्‍या बढ़ सकती है। घटना गुरुवार सुबह 11.15 मिनट की बताई जा रही है, मकान के मलबे में कई लोगों के मकान के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक घर मकान में दीपावली के लिए पटाखों का भंडारण किया गया था, इसी में आग की वजह से यह बड़ा हादसा हो गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया। जेसीबी सहित अन्य साधनों से मलबा हटाकर अंदर दबे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।

पटाखे बन भी रहे थे और बाहर से आए पटाखों का स्टाक भी था

बानमेार में जिस घर में ब्लास्ट हुआ है उसमें न केवल पटाखे बनाए जा रहे थे, बल्कि बाहर पटाखे लाकर स्टाक भी किया गया था। ऐसे में मकान में पटाखों का भारी संख्या में स्टाक था। इसलिए ब्लास्ट हुआ तो मकान ढह गया। साथ ही आसपास के मकानों की दीवारें भी हिल गई। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि मकान में पत्थर खदानों में विष्फोट करने के लिए जिस बारूद का उपयोग होता है वह भी था। इसलिए भी विष्फोट भयानक हुआ। हालांकि इस बात की पुष्टि पुलिस व प्रशासन ने नहीं की है।

Show More

Related Articles

Back to top button