HOMEMADHYAPRADESH

changed results उमरिया में लगा आरोप, बिजली गुल होते ही बदल गए परिणाम

changed results उमरिया में लगा आरोप, बिजली गुल होते ही बदल गए परिणाम

changed results उमरिया जिले के ग्राम बोदली में काउंटिंग के दौरान बिजली गुल होने के कारण सरपंच पद के उम्मीदवार को एक वोट से हराने का आरोप लगा है. बता दें कि मतगणना को लेकर प्रत्याशी, गणना एजेंट समेत समर्थकों ने कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. जिसके बाद कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं.

दोनों को काउंटिंग में मिले थे समान वोट 
उमरिया जिले में पलक झपकते ही मतगणना के नतीजों में एक वोट से हेरफेर का मामला सामने आया है. जिसमें एक वोट से सरपंच का चुनाव हारने वाले प्रत्याशी ने कार्रवाई की मांग को लेकर समर्थकों सहित जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. बता दें कि घटना जनपद पंचायत करकेली अंतर्गत ग्राम पंचायत बोदली की है. जहां 25 जून को सरपंच पद के लिए मतदान हुआ था. वहीं मतदान के बाद देर शाम मतगणना शुरू हुई. काउंटिंग के दौरान प्रत्याशियों के एजेंट व चुनाव अधिकारी मौजूद रहे. मतगणना के नतीजे में सरपंच पद के दो उम्मीदवारों पूरन सिंह व जितेंद्र सिंह को 225-225 वोट मिले.

जिसके बाद दोनों उम्मीदवारों ने रिकाउंटिंग की मांग की, लेकिन रिजल्‍ट वही रहा. जिसके बाद प्रत्याशियों ने एक बार फिर मतगणना की मांग की और फिर मतगणना शुरू कर दी गई. इस बीच बिजली चली गई. कुछ देर बाद जब बिजली आई और दोबारा गिनती हुई तो नतीजे बदल गए. जितेंद्र सिंह के 225 वोट वही रहे, लेकिन पूरन सिंह का एक वोट कम होकर उनके टोटल वोट 224 हो गए. जिसके बाद मतगणना में जितेंद्र सिंह विजयी हो गए. आरोप है कि पूरन सिंह और उनके एजेंटों ने इसका विरोध किया तो उन्हें केंद्र से बाहर कर दिया गया. जिसके बाद पूरन सिंह अपने एजेंट व समर्थकों के साथ रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर के समक्ष पेश हुए और मतगणना में गड़बड़ी की शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की मांग की गई है. कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने भी इस मामले में शिकायत के बाद आवश्यक जांच के निर्देश दिए हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button