Desi Jugad Video: गजब का जुगाड़, बाइक को बना दिया हल और करने लगा खेती, देखें VIDEO

Desi Jugad Video:गजब का जुगाड़, बाइक को बना दिया हल और करने लगा खेती

Bike Converted In Plough: इंटरनेट पर देसी जुगाड़ Deshi Jugad के वीडियो की कोई कमी नहीं है. हर चीज का देसी जुगाड़ बनाया जा चुका है. ऐसे में खेती को लेकर देसी जुगाड़ की कमी थी. वो भी अब पूरी हो गई है. दरअसल, कुछ दिनों से एक वीडियो काफी देखा जा रहा है. वीडियो में एक शख्स बाइक से खेत को जोतते हुए नजर आता है. शख्स ने देसी जुगाड़ लगाकर बाइक को हल बना दिया होता है. शख्स के इस देसी जुगाड़ को सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं.

शख्स ने की बाइक से जुताई

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स किसी खेत पर मौजूद है. जहां पर जुताई का काम चल रहा है. लेकिन इस बार जुताई आम हल से नहीं की जा रही है बल्कि एक खास तरह के हल से की जा रही है. साथ ही इस बार बैल या ट्रैक्टर से नहीं बल्कि बाइक से खेत की जुताई हो रही है. दरअसल, एक शख्स ने बाइक को हल में बदल दिया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स ने बाइक के पीछे के पहिए का टायर निकाल दिया है. वो खाली पहिया ही घुमा रहा है. साथ ही पहिए के पीछे उसने एक छोटा हल लगा रखा है. शख्स जैसे ही बाइक स्टार्ट करता है, खेती शुरू हो जाती है. बाइक पर पीछे लगे हल से वो आराम से खेत को जोतता हुआ नजर आता है.

लोगों ने दी मिक्स प्रतिक्रिया

ये वीडियो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धूम मचा रहा है. लोग इस देसी जुगाड़ के वीडियो को खूब पसंद भी कर रहे हैं. इंस्टाग्राम पर ही इस वीडियो को 6 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 14 हजार से ज्यादा लोग वीडियो को लाइक भी कर चुके हैं. कमेंट सेक्शन में मिक्स प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. कुछ लोग इसे जुताई का आसान तरीका बताकर तारीफ कर रहे हैं. तो कुछ लोग बाइक से निकलने वाले धुएं को लेकर नाराज हैं और इसे एक बेकार आविष्कार बता रहे हैं.

Exit mobile version