Beer For Skin: गर्मी में स्किन में निखार लाना चाहती हैं तो बीयर पैक का इस्तेमाल करें, जानिए विधि

नई दिल्ली। Beer For Skin: गर्मी में स्किन में निखार लाना चाहती हैं तो बीयर पैक का इस्तेमाल करें, जानिए विधि
बीयर पीना सेहत के लिए अच्छा माना जाता है। बियर अंगूर और जौ से बनती है जिसमें पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। इसमें विटामिन बी, आयरन, कैल्शियम, फॉस्फेट, फाइबर, फ्लेवोनाइड नामक तत्व एवं अन्य एंटी ऑक्सिडेंट्स मौजूद होते हैं जो सेहत के साथ ही हमारी स्किन के लिए भी जरूरी है। गर्मियों के मौसम में पसीने और गर्मी के कारण स्किन काफी डल और बेजान हो जाती है, ऐसे में खूबसूरती पाने के लिए आप बीयर पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। बीयर में कुछ चीज़ों को मिलाकर तैयार किया गया फेस पैक त्वचा को ग्लोइंग बनाता है और स्किन में कसाव लाता है।

बीयर से बनने वाला फेस पैक पूरी तरह से नेचुरल होता है, इसका कोई साइड इफेक्ट्स नहीं है। बियर त्वचा के ph लेवल को बैलेंस करके त्वचा के विकारों को दूर करता है। इसमें मौजूद दही स्किन की टैनिंग कम करती है। जैतून का तेल त्वचा की नमी बरकरार रखता है, जिससे रूखी त्वचा भी चमकदार दिखती है और चेहरे से रिंकल्स की समस्या दूर हो जाती है। बियर में एंटी बैक्‍टीरियल तत्‍व पाये जाते हैं इसलिए इसे फेस पैक में मिलाना त्वचा के लिए बेहद लाभदायक है। आइए जानते हैं इस पैक को कैसे तैयार करें और कैसे इसे इस्तेमाल करें।

बीयर का फेस पैक

सामग्री

बीयर- 1 चम्मच

दही- 1 चम्मच

जैतून का तेल-1 चम्मच

एग व्हॉइट -1

बनाने का तरीका:

बीयर, दही और जैतून के तेल को एक कटोरी में मिलाएं। सभी को अच्छे से मिक्स करने के बाद इसमें अंडे का सफेद भाग मिलाएं। इसे अच्छे से मिक्स करें। पूरे चेहरे और गर्दन पर इस फेस पैक अच्छी तरह से लगाएं। 15 मिनट तक इसे चेहरे पर लगाए रखें। 15 मिनट बाद चेहरा अच्छी तरह से पानी से धो लें।

Exit mobile version