मध्यप्रदेश

10वीं का स्टूडेंट ऐसे ऐंठता था पैसे, मोबाइल हैक कर बनाया न्यूड वीडियो फिर किया ब्लैकमेल

ध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक नाबालिग शातिर हैकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Advertisements

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक नाबालिग शातिर हैकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि 15 साल का यह हैकर प्रतिबंधित साइट के जरिए न्यूड वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करता था।  हैरानी इस बात की है कि आरोपी महज 10वीं पास है और सिंगरौली जैसे बेहद पिछड़े जिले के एक गांव में रहता है, लेकिन उसके अपराध करने का तरीका किसी बड़े शहर के शातिर अपराधी जैसा है।

सिंगरौली के एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया कि जिले के मोरवा निवासी एक युवक ने शिकायत की थी कि प्रियंका नाम की एक लड़की व्हाट्सएप कॉलिंग करती है और अश्लील वीडियो बनाकर पैसों की मांग करती हैं। पैसे ना देने पर वीडियो को वायरल करने की धमकी देती है।

यह भी पढ़ें-  Loving Blackmail बॉयफ्रेंड के झांसे में आई युवती, वीडियो कॉल पर उतारे कपड़े तो लड़के ने कर लिया रिकॉर्ड, फिर शुरू की ब्लैकमेलिंग

10वीं का स्टूडेंट ऐसे ऐंठता था पैसे
युवक की शिकायत पर जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि एक नाबालिग युवक जो 10वीं कक्षा में पढ़ता है वो लड़की के नाम से फर्जी आईडी बनाता था और फिर न्यूड वीडियो बनाकर मोबाइल पर भेज देता था, जिसके बाद ब्लैकमेल कर पीड़ितों से पैसे ऐंठता था। आरोपी ने प्रतिबंधित एप को अपने मोबाइल में लोड कर रखा था, जो फर्जी नाम पर है।

उसी एप के जरिए आरोपी लड़कियों के नाम पर फर्जी व्हाट्सएप आईडी बनाकर लोगों को वीडियो कॉलिंग कर पहले चिकनी चुपड़ी बातें करता था, उसके बाद वीडियो कॉलिंग में न्यूड वीडियो बनाकर उनको ही भेजकर ब्लैकमेल करता था और पैसे न देने पर वीडियो वायरल करने की धमकी भी देता था। पुलिस ने बताया कि यह पूरा काम वह अपने घर मोरवा से ही करता था।

युवक करीब 14 फर्जी व्हाट्सएप आईडी बना चुका है, जो लड़कियों के नाम पर है। तफ्तीश में सामने आया कि जिस व्यक्ति को आरोपी अपना शिकार बनाता था, उसकी आईडी और मोबाइल भी हैक कर लेता था और घर वालों के मोबाइल नंबर निकाल लेता था। पुलिस ने आरोपी युवक के पास से लैपटॉप सहित कई प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर जब्त किया है।

Show More
Back to top button