क्रिकेटखेलहाेम

टीम इंडिया के नाम हुई सीरीज:भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया

टीम इंडिया के नाम हुई सीरीज:भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया।

Advertisements

भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 3 विकेट से हरा दिया। दीपक चाहर स्पेशल के आगे श्रीलंकाई टीम फेल हो गई। भारत ने एक वक्त 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था टीम हार जाएगी। पर इसके बाद दीपक और भुवनेश्वर कुमार ने मोर्चा संभाला और 84 बॉल पर नाबाद 84 रन की पार्टनरशिप की।

इस दौरान दीपक ने पहली इंटरनेशनल फिफ्टी लगाई। वे 82 बॉल पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं, भुवनेश्वर ने उनका अच्छा साथ निभाया और 28 बॉल पर 19 रन बनाकर नॉटआउट रहे। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 53 रन की पारी खेली।

टीम इंडिया ने इसके साथ ही सीरीज भी जीत ली है। टीम को फिलहाल 2-0 की अजेय बढ़त है। यह श्रीलंका के खिलाफ भारत की लगातार 9वीं द्विपक्षीय सीरीज जीत है। सीरीज का आखिरी मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा।

भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा
वहीं, श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा वन-डे जीतने के मामले में भी भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ कुल 161 मैच में से 93 मैच जीते हैं। वहीं, पाकिस्तान ने श्रीलंका को 155 मैचों में 92 बार हराया है।

पिछले मैच के हीरो पृथ्वी शॉ, ईशान और धवन फेल हुए

  • टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 28 रन पर पहला विकेट गिरा। पृथ्वी शॉ ने 3 चौके लगाए। इसके बाद स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। वे 13 रन बनाकर आउट हुए।
  • इसके बाद कासुन रजिथा ने पिछले मैच के हीरो ईशान किशन को बोल्ड किया। वे 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने एकबार फिर हसारंगा को अटैक पर लगाया।
  • उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और भारतीय कप्तान शिखर धवन को पवेलियन भेजा। धवन 38 बॉल पर 29 रन बनाकर LBW हुए। 65 रन पर टीम इंडिया ने 3 विकेट गंवा दिए थे।
  • इसके बाद मनीष पांडेय और सूर्यकुमार यादव ने पारी संभाली और चौथे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप की।
  • 18वें ओवर में मनीष पांडेय 31 बॉल पर 37 रन बनाकर रन आउट हुए। सूर्यकुमार का स्ट्रेट शॉट शनाका के हाथ से लगकर स्टंप्स पर जा लगा। उस वक्त मनीष क्रीज से बाहर थे।
  • हार्दिक पंड्या 0 पर पवेलियन लौटे। उन्हें श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने धनंजय डिसिल्वा के हाथों कैच कराया।
  • सूर्यकुमार यादव 44 बॉल पर 53 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लक्षण संदाकन ने LBW किया। सूर्यकुमार ने अपने दूसरा वनडे मैच में पहली फिफ्टी लगाई।
  • क्रुणाल पंड्या 54 बॉल पर 35 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वानिंदु हसारंगा ने क्लीन बोल्ड किया। हसारंगा ने इस मैच में 3 विकेट लिए।
  • इसके बाद दीपक और भुवनेश्वर ने टीम इंडिया की पारी संभाली। इन दोनों ने संभल कर खेलते हुए भारत को जीत तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें-  कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने किया इस्तीफे का ऐलान, नए सीएम की रेस में ये नाम आए सामने
Show More
Back to top button