HOMEविदेश

Ukraine crisis: भारत की बड़ी सफलता: सभी भारतीयों ने छोड़ा खारकीव, जो बचे उनसे संपर्क की कोशिश

भारत की बड़ी सफलता: सभी भारतीयों ने छोड़ा खारकीव, जो बचे उनसे संपर्क की कोशिश

Ukraine crisis युद्ध ग्रस्त यूक्रेन के खारकीव शहर से सभी भारतीयों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। यह भारत की बड़ी सफलता है। चलते युध्द में 21 हजार से अधिक लोगों को जिस तेजी से सरकार ने निकाला दुनिया मे इसकी तारीफ हो रही है। विदेश मंत्रालय की ओर से बताया गया कि भारत की ओर से एडवाइजरी जारी होने के बाद से अब तक 21 हजार से अधिक भारतीयों ने यूक्रेन छोड़ दिया है. शुरुआत में विदेश मंत्रालय के पास 20 हजार भारतीयों का रजिस्ट्रेशन था. पिछले 24 घंटे में 18 फ्लाइट्स से 4 हजार से अधिक भारतीयों को स्वदेश लाया गया है.

यूक्रेन क्राइसिस (Ukraine crisis) को लेकर विदेश मंत्रालय ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अबतक 21 हजार से ज्यादा भारतीयों ने यूक्रेन छोड़ दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया कि अब तक 48 फ्लाइट्स से 10,348 लोग स्वदेश लौट चुके हैं.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, अगले 24 घंटे में 16 उड़ानें भारतीयों को लेकर आएगी. वहीं पिछले 24 घंटे में पिछले 24 घंटे में 18 उड़ाने भारतीयों को लेकर आई है. उन्होंने बताया कि ऑपरेशन गंगा में इंडियन एयरफोर्स के 4 विमान शामिल हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button