HOMEज्ञानराष्ट्रीय

Senior citizen concession Railways रेल टिकट में सीनियर सिटीजन को नहीं मिलेगी रियायत

Senior citizen concession Railways Indian Railways, IRCTC रेल टिकट में सीनियर सिटीजन को नहीं मिलेगी रियायत

Senior citizen concession Railways Indian Railways: IRCTC सीनियर सिटीजन यात्रियों के लिए बुरी खबर है। कोरोना काल से वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे की तरफ से दी जाने वाली रियायत फिलहाल नहीं मिलेगी। senior citizen concession railways

रेलवे में सफर करने वाले सीनियर सिटीजन्स के लिए रेलवे की तरफ से एक बुरी खबर सामने आई है। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने लोकसभा में एक लिखित सवाल का जवाब देते कहा कि रेल किराए में सीनियर सिटीजन्स को मिलने वाली छूट पर लगी पाबंदी फिलहाल जारी रहेगी। कहने का मतलब ये हुआ कि पाबंदी के हटने का इंतजार कर रहे सीनियर सिटीजन्स को फिलहाल पूरा रेल किराया देना होगा।

बता दें कि सीनियर सिटीजन्स को रेल किराए में छूट मिलती है जो कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान मार्च 2020 से बंद कर दिया गया है। इसके बाद ट्रेनें दोबारा शुरू की गईं। सीनियर सिटीजन्स को मिलने वाली छूट नहीं शुरू की गई।

इंडियन रेलवे की तरफ से सीनियर सिटीजन्स समेत कई अन्य कैटेगरी के यात्रियों को रेल किराए में छूट मिलती रही है। रेलवे में किराए में छूट तीन कैटेगरी के यात्रियों को ही मिलने वाली छूट देना शुरू किया गया। इनमें चार तरह के दिव्यांगजन , 11 तरह की बीमारियों से पीड़ित मरीज और छात्र शामिल हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button