HOMEMADHYAPRADESHराष्ट्रीय

CG में ONLINE सट्टा एप पर पुलिस का शिकंजा, दुबई से क्रिकेट सट्टे के तार भी हो सकते हैं

CG में ONLINE सट्टा एप पर पुलिस का शिकंजा, दुबई से क्रिकेट सट्टे के तार भी हो सकते हैं

CG में अब तक 50 से ज्यादा कार्रवाई दुर्ग पुलिस ने online सट्टा वाली महादेव एप के खिलाफ की है. पुलिस को शक है कि इसके तार दुबई से जुड़े हैं तथा यह क्रिकेट सट्टा से भी जुड़ा हो सकता है। आरोपियों को हिरासत में लेकर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है. आपको बता दें कि जबलपुर था कुछ दिन पहले कटनी में भी क्रिकेट सट्टा पकड़ा था जिसकी जांच चल रही है। इसमें दुबई में बैठे एक व्यक्ति का नाम सामने आया था।

बहरहाल इसी कड़ी में दुर्ग हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी कोहका में अवैध रूप से महादेव एप्प में लैपटॉप एवं मोबाईल के माध्यम से बैंक खाता के माध्यम से ऑनलाईन पैसे का लेनदेन करते हुए पुलिस ने कार्रवाई की जिसमे तीन व्यक्ति लैपटॉप, मोबाईल के माध्यम से ऑनलाईन सट्टा महादेव एप्प का संचालन करते हुए पकड़े गए.

इन आरोपियों से पूछताछ करने पर बताया कि महादेव ID लेकर एप्प के माध्यम से ऑन लाईन सट्टे का संचालन उनके द्वारा किया जा रहा है. उनके ब्रांच द्वारा वेबसाईट के माध्यम से आम लोगों को सट्टा खेलने हेतु आईडी उपलब्ध कराकर सट्टे का कारोबार संचालित कर रहे है. ब्रांच द्वारा ऑन लाइन सट्टा खेलने हेतु देश के विभिन्न राज्यो में बैंक खाता खुलवाया जाकर उक्त कार्य को अंजाम दिया जा रहा है. जिसमें करोड़ों रूपयों का अवैधानिक लेन-देन किया जा रहा है. आरोपियों ने ये भी बताया कि उक्त ब्रांच को तीन दिन पूर्व नागपुर (महाराष्ट्र) से भिलाई में शिफ्ट किया गया है. तथा कुछ दिन बाद इस ब्रांच को पंजाब शिफ्ट करने की बात बताई गई. आरोपियों के कब्जे से 02 नग लैपटॉप मय चार्जर, 09 नग मोबाईल मय सीम, 01 नग सट्टा का हिसाब किताब रजिस्टर बरामद किया गया है. तो वहीं पिछले 2 महीने में बताया जा रहा है कि 21 करोड़ से ज्यादा का ट्रांजैक्शन भी हुआ है. इस पूरे मामले में पुलिस को कई बैंकों के रिकॉर्ड मिले हैं तो वहीं कई पासबुक और चेक बुक के रिकॉर्ड भी सामने आए हैं जो ऑन लाईन सट्टे के कारोबार में उपयोग में लाया जा रहा था.

दुबई-पाकिस्तान से जुड़े तार
पुलिस को शक है कि इसके तार दुबई से जुड़े हैं तथा यह क्रिकेट सट्टा से भी जुड़ा हो सकता है। आरोपियों को हिरासत में लेकर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है. महादेव ऑनलाइन सट्टा एप का तार देश के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ पाकिस्तान और दुबई से भी जुड़ा है. जिसके खिलाफ लगातार दुर्ग पुलिस कार्यवाही करते आ रही है.

Show More

Related Articles

Back to top button