Corona newsहाेम

Corona Update: फिर बढ़ने लगे संक्रमण के मामले, ठीक होनेवालों से ज्यादा हुई नये मरीजों की संख्या

Corona Update: फिर बढ़ने लगे संक्रमण के मामले, ठीक होनेवालों से ज्यादा हुई नये मरीजों की संख्या

Advertisements

Corona Update: देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक फिर बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में देश भर में कोरोना संक्रमण के 45,892 नए मामले सामने आये हैं, जबकि इस अवधि में ठीक होने वालों की संख्या 44,291 हैं। ध्यान देनेवाली बात ये है कि पिछले 55 दिनों के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि कोरोना के नए मामलों की संख्या रिकवर होने वाले लोगों से अधिक हो गई है। पिछले दो महीने से संक्रमित होनेवालों की तुलना में ज्यादा संख्या में लोग ठीक हो रहे थे। नए आंकड़ों के साथ देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,07,09,557 हो चुकी है।

यह भी पढ़ें-  BJP के ई-चिंतन शिविर में जमकर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया, कार्यकर्ताओं को दिया यूं प्रशिक्षण

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में 817 और लोगों के ठीक होने के बाद संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,05,028 हो गई। वैसे अभी कोरोना वायरस से संक्रमित 4,60,704 लोगों का इलाज चल रहा है, जो कुल मामलों का 1.50 प्रतिशत है। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 97.18 प्रतिशत है। अभी तक कुल 2,98,43,825 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.32 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें-  porn movies: राज कुंद्रा की कई पोर्न फिल्में इंदौर में बनी थीं?

आंकड़ों के अनुसार, देश में नमूनों के संक्रमित आने की दैनिक दर 2.42 प्रतिशत है. यह पिछले 17 दिनों से लगातार कम हो रही है। नमूनों के संक्रमित आने की साप्ताहिक दर भी कम होकर 2.37 प्रतिशत हो गई है। आपको याद दिला दें कि देश में पिछले साल 7 अगस्त को संक्रमितों की संख्या 20 लाख के करीब थी, तो 19 दिसम्बर को एक करोड़ के पार हो गई, 4 मई को दो करोड़ के पार और 23 जून को तीन करोड़ के पार चली गई थी। उसके बाद से नये मामलों में लगतार गिरावट आ रही है।

यह भी पढ़ें-  NASA का अलर्ट! अब से कुछ देर बाद पृथ्वी के पास से गुजरेगा स्टेडियम जितना बड़ा खतरनाक Asteroid
Show More
Back to top button