HOMEMADHYAPRADESH

Lokayukta Trap MP ग्राम पंचायत सचिव से 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते CEO व वाहन चालक पकड़े गए

Lokayukt Trap ग्राम पंचायत सचिव से 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते CEO व वाहन चालक पकड़े गए

Lokayukta Trap MP मध्यप्रदेश में छोटे कर्मचारियों के साथ बड़े अधिकारी भी रिश्वत लेते ट्रैप हो रहे हैं। ऐसा ही मामला फिर सामने आया है जुन्नारदेव में। यहां ग्राम पंचायत के सचिव से निस्तारी तालाब, पुलिया, मेड़ बंधान आदि कार्य की मंजूरी देने के बदले में रिश्वत लेते छिंदवाड़ा जिले के जुन्नारदेव जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व उसके वाहन चालक को जबलपुर की लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों पकड़़ा है. इस कार्रवाई से हड़़कम्प की स्थिति निर्मित है।

लोकायुक्त के मुताबिक दिनांक 13 अप्रेल 2022 को प्रार्थी रोहन यदुवंशी पिता सरवन लाल यदुवंशी उम्र 26 वर्ष पता ग्राम पंचायत बिलावर कला तहसील जुन्नारदेव जिला छिंदवाड़ा के द्वारा लिखित शिकायत लोकायुक्त कार्यालय जबलपुर में आकर की गई कि प्रार्थी के पिता ग्राम पंचायत कुकर पानी तहसील जुन्नारदेव जिला छिंदवाड़ा में सचिव के पद पर पदस्थ है तथा निशक्त हैं।

जिनका स्वास्थ्य खराब रहता है, इस वजह से पिता के सरकारी कार्यों में प्रार्थी के द्वारा सहयोग प्रदान किया जाता है, ग्राम पंचायत कुकर पानी में निस्तारी तलाब, दो पुलिया, मेड बंधान एवं हितग्राही के खेतों में भूमि सुधार की तकनीकी स्वीकृति प्रदान करवाने के कार्य के संबंध में जब प्रार्थी मुख्य कार्यपालन अधिकारी कार्यालय जनपद पंचायत जुन्नारदेव सुरेंद्र कुमार साहू से मिला तो उनके द्वारा उक्त कार्य कराने, जिसमें तकनीकी स्वीकृति प्रदान की जानी थी।

कार्य के एवज में 4 लाख 25 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई. आज 15 अप्रैल शुक्रवार को प्रार्थी रोहन यदुवंशी के द्वारा आरोपी सुरेंद्र कुमार साहू को जनपद पंचायत कार्यालय में आकर 4 लाख रुपए की रिश्वत राशि दी गई तो आरोपी द्वारा उसके ड्राइवर मिथुन पवार को देने के लिए कहा गया, जो मिथुन पवार को रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया. प्रकरण में मुख्य आरोपी सुरेंद्र कुमार साहू मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जुन्नारदेव एवं सह आरोपी मिथुन पवार को बनाया गया ।

Show More

Related Articles

Back to top button